scriptGlenmark Life Sciences IPO: पैसे कमाने का बेहतरीन मौका, अभी निवेश करने पर मिल सकता है शानदार रिटर्न | Glenmark life Sciences IPO: get great returns on investing | Patrika News
कारोबार

Glenmark Life Sciences IPO: पैसे कमाने का बेहतरीन मौका, अभी निवेश करने पर मिल सकता है शानदार रिटर्न

Glenmark Life Sciences का IPO निवेश (Invest) के लिए 1514 करोड़ रुपये जुटाने में लगा हुआ है। ऐसे में इसे एक सुनहरा मौका बताया जा रहा है, जानकारों के हिसाब से अभी पैसा लगाने पर अच्छा रिटर्न (Return) मिल सकता है।

नई दिल्लीJul 27, 2021 / 05:32 pm

Ronak Bhaira

Glenmark life Sciences IPO: get great returns on investing

Glenmark life Sciences IPO: get great returns on investing

नई दिल्ली। ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) सब्सक्रिप्शन के लिए आज खुल चुका है। कंपनी और उसके शेयरधारक प्राथमिक बाजार निवेशकों से 1514 करोड़ रुपये जुटाना चाहते हैं।

अधिकांश विश्लेषक कंपनी के भविष्य की संभावनाओं पर पॉजिटिव नजर आ रहे हैं और इस शेयर के खरीद ने का सुझाव देते हैं। उनका मानना है कि कंपनी, जो ग्लेनमार्क फार्मा का स्पिन-ऑफ है, सक्रिय फार्मास्युटिकल संघटक (एपीआई) व्यवसाय में अच्छी स्थिति में है। ऐसे में इसे फायदे का सौदा कहा जा रहा है, जिसमें निवेश करने पर मोटा मुनाफा पाया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

पिछले 9 महीने में सरकारी कंपनियों के शेयरों का जोरदार रिटर्न

इश्यू के बाद के आधार पर 28.69 रुपये के वित्त वर्ष-21 के समायोजित ईपीएस को ध्यान में रखते हुए, ऊपरी मूल्य बैंड का मतलब 25.09 का पी/ई है, जिसका बाजार पूंजीकरण 8,822 करोड़ रुपये है, जबकि इसके आस-पास दिविज लैबोरेट्रीज, लौरस लैब्स और शिल्पा मेडिकेयर पर कारोबार कर रहे हैं। पी/ई क्रमश: 64.0, 36.1 और 36.5 है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x804xl6
शेयर के भाव
ऑफर का प्राइस बैंड 695-720 रुपये तय किया गया है। बिक्री के लिए उपलब्ध शेयरों में से 50 प्रतिशत योग्य ऑर्गेनाइजेशनल निवेशकों के लिए, 35 प्रतिशत खुदरा के लिए और 15 प्रतिशत एचएनआई के लिए आरक्षित होंगे।
बिक्री के प्रस्ताव से प्राप्त आय बिक्री करने वाले शेयरधारकों के पास जाएगी, जबकि ताजा निर्गम की बिक्री से प्राप्त हुई राशि का इस्तेमाल एपीआई व्यवसाय के स्पिन-ऑफ (800 करोड़ रुपये) के लिए प्रमोटर को बकाया खरीद प्रतिफल के भुगतान के लिए किया जाएगा। पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं (153 करोड़ रुपये) और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए वित्त पोषण।
यह भी पढ़ें

स्वीडिश फर्नीचर कंपनी IKEA नोएडा में करेगी 5 हजार करोड़ का निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

कंपनी की जानकारी
बता दें कि यह कंपनी वर्तमान में चार बहुउद्देश्यीय विनिर्माण सुविधाओं का संचालन करती है जो गुजरात राज्य में अंकलेश्वर और दहेज में स्थित लीजहोल्ड संपत्तियों और महाराष्ट्र राज्य में मोहोल और कुरकुंभ पर स्थित हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ylgu3
वित्त वर्ष 2020 में वैश्विक एपीआई बाजार लगभग 181.3अरब डॉलर का होने का अनुमान लगाया गया था और वित्त वर्ष 2026 तक 6.2 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। ग्लेनमार्क लाइफ के प्रमुख ग्राहकों में ग्लेनमार्क, टेवा फार्मा इंडस्ट्रीज, टोरेंट फार्मास्युटिकल्स, अरबिंदो फार्मा, क्रका आदि शामिल हैं।

Home / Business / Glenmark Life Sciences IPO: पैसे कमाने का बेहतरीन मौका, अभी निवेश करने पर मिल सकता है शानदार रिटर्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो