scriptमुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ | Mukesh Ambani will step into the food and beverage retail business | Patrika News

मुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2022 10:36:36 am

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में कदम रखने जा रहे हैं, उन्होंने इसके लिए ब्रिटेन की कंपनी प्रेट ए मोंजेएर (Pret A Manger) से हाथ मिलाया है। प्रेट ए मोंजेएर वर्तमान में 9 देशों में 550 फूड का संचालन कर रही है।
 

mukesh-ambani-will-step-into-the-food-and-beverage-retail-business.jpg

Mukesh Ambani will step into the food and beverage retail business, join hands with a UK company

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और भारत के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी अब फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में तहलका मचाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडरी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड(RBL) ब्रिटेन के मशहूर फूड चेन ब्रांड प्रेट ए मोंजेएर (Pret A Manger) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है। दोनों कंपनियों की ओर से संयुक्त बयान में बताया गया कि रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) और प्रेट ए मोंजेएर (Pret A Manger) के बीच एक साझेदारी हुई है। इस साझेदारी के द्वारा देश के प्रमुख शहरों में फूड चेन आउटलेट खोले जाएंगे। भारत में फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में दोनों कंपनियां मिलकर करोबार करेंगी।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रेट ए मोंजेएर वर्तमान में 9 देशों में 550 फूड शॉप का संचालन कर रही है। प्रेट ए मोंजेएर दुनिया भर में ताजा खाने और ऑर्गेनिक कॉफी के लिए मशहूर हैं। वहीं दूसरी ओर रिलायंस भारत के सबसे बड़े लक्जरी और प्रीमियम रिटेलर बिजनेस को रूप में जाना जाता है।

रिलांयस के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक

रिलायंस ब्रांड्स के MD दर्शन मेहता ने कहा कि पूरी दुनिया की तरह भारतीय लोग भी देश में ताजा व जैविक सामग्री से बने भोजन का अनुभव लेना चाहते हैं। प्रेट ए मोंजेएर ब्रांड भारत की इस मांग को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम है। वहीं प्रेट ए मोंजेएर के CEO पैनो क्रिस्टोउ ने इस साझेदारी के बाद कहा कि हम रिलांयस के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

भारत में फूड व बेवरेज रिटेल बिजनेस के विकास की अपार संभावना

रिलायंस के MD दर्शन मेहता ने कहा कि भारत में फूड व बेवरेज रिटेल बिजनेस के विकास की अपार संभावना है। रिलायंस भारतीय उपभोक्ताओं की नब्ज पर बारीकी से नजर रखती है। देश के उपभोक्ताओं में खाने को लेकर जागरूकता बढ़ी है। वहीं रेडी-टू-इट भोजन खाना नया फैशन बन गया है। अब पूरी दुनिया की तरह भारतीय लोग भी देश में ताजा व जैविक सामग्री से बने भोजन का अनुभव ले पाएंगे। प्रेट ए मोंजेएर ब्रांड भारत की मांग को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो