scriptMukesh Ambani will step into the food and beverage retail business | मुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ | Patrika News

मुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में कदम रखने जा रहे हैं, उन्होंने इसके लिए ब्रिटेन की कंपनी प्रेट ए मोंजेएर (Pret A Manger) से हाथ मिलाया है। प्रेट ए मोंजेएर वर्तमान में 9 देशों में 550 फूड का संचालन कर रही है।

 

नई दिल्ली

Published: July 01, 2022 10:36:36 am

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और भारत के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी अब फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में तहलका मचाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडरी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड(RBL) ब्रिटेन के मशहूर फूड चेन ब्रांड प्रेट ए मोंजेएर (Pret A Manger) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है। दोनों कंपनियों की ओर से संयुक्त बयान में बताया गया कि रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) और प्रेट ए मोंजेएर (Pret A Manger) के बीच एक साझेदारी हुई है। इस साझेदारी के द्वारा देश के प्रमुख शहरों में फूड चेन आउटलेट खोले जाएंगे। भारत में फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में दोनों कंपनियां मिलकर करोबार करेंगी।
mukesh-ambani-will-step-into-the-food-and-beverage-retail-business.jpg
Mukesh Ambani will step into the food and beverage retail business, join hands with a UK company
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रेट ए मोंजेएर वर्तमान में 9 देशों में 550 फूड शॉप का संचालन कर रही है। प्रेट ए मोंजेएर दुनिया भर में ताजा खाने और ऑर्गेनिक कॉफी के लिए मशहूर हैं। वहीं दूसरी ओर रिलायंस भारत के सबसे बड़े लक्जरी और प्रीमियम रिटेलर बिजनेस को रूप में जाना जाता है।

रिलांयस के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक

रिलायंस ब्रांड्स के MD दर्शन मेहता ने कहा कि पूरी दुनिया की तरह भारतीय लोग भी देश में ताजा व जैविक सामग्री से बने भोजन का अनुभव लेना चाहते हैं। प्रेट ए मोंजेएर ब्रांड भारत की इस मांग को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम है। वहीं प्रेट ए मोंजेएर के CEO पैनो क्रिस्टोउ ने इस साझेदारी के बाद कहा कि हम रिलांयस के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

भारत में फूड व बेवरेज रिटेल बिजनेस के विकास की अपार संभावना

रिलायंस के MD दर्शन मेहता ने कहा कि भारत में फूड व बेवरेज रिटेल बिजनेस के विकास की अपार संभावना है। रिलायंस भारतीय उपभोक्ताओं की नब्ज पर बारीकी से नजर रखती है। देश के उपभोक्ताओं में खाने को लेकर जागरूकता बढ़ी है। वहीं रेडी-टू-इट भोजन खाना नया फैशन बन गया है। अब पूरी दुनिया की तरह भारतीय लोग भी देश में ताजा व जैविक सामग्री से बने भोजन का अनुभव ले पाएंगे। प्रेट ए मोंजेएर ब्रांड भारत की मांग को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादाElectricity Amendment Bill: बिजली संशोधन विधेयक आज लोकसभा में हो सकता है पेश, पावर सेक्टर के कर्मचारियों के बाद CM मान ने भी किया विरोधबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेCongress: अध्यक्ष बनने के लिए राहुल ने अब तक नहीं की ‘हां’, क्या गहलोत पर दांव खेलेगी कांग्रेस?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.