scriptविज्ञापन देखकर अपनी Income करिये दोगुनी, जानिये कैसे? | These mobile applications can increase your income | Patrika News
कारोबार

विज्ञापन देखकर अपनी Income करिये दोगुनी, जानिये कैसे?

गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐेसे मोबाइल एप्लीकेशन हैं, जो लोगों को फ्रीलांस नौकरी दिलवाने का दावा करती है, जिससे लोग हजारों रुपए कमा सकते हैं।

नई दिल्लीApr 16, 2018 / 12:45 pm

Saurabh Sharma

Freelance Job

Freelance Job

नई दिल्‍ली। मंहगाई के इस दौर में सिर्फ आय एक सोर्स से काम नहीं चलता। अगर आपका पार्टनर भी नौकरी करता है तो ठीक है। अगर ऐसा नहीं है तो मैट्रो सिटी में रहने वाले लोगों के लिए काफी मुश्किलें हैं। ऐसे में दोनों पार्टनर या फिर आय का दूसरा सोर्स होना काफी जरूरी है। अगर आपका पार्टनर घर से बाहर जाने में अक्षम है तो भी कोई चिंता की बात नहीं है। आज ऑनलाइन की दुनिया में आप घर बैठे ही आय का दूसरा सोर्स आसानी से तलाश सकते हैं और अपने घर की आय को दोगुना कर सकते हैं। आपको भी बताते हैं कि ऑॅनलाइन की दुनिया में ऐसे में कौन से सोर्स है।

इस एप्‍लीकेशन से कमा सकते हैं डॉलर में
गूगल प्‍ले स्‍टोर पर स्लाइड जॉय नाम की मोबाइल एप्‍लीकेशन आपको डॉलर में कमाकर दे सकती है। यह एप्‍लीकेशन आपको मोबाइल स्‍क्रीन पर प्रमोटेड कंटेंट दिखाती है। जिसमें आप अपनी पंसद का थीम चुनकर कंटेंट को स्वाइप करके देखने पर डॉलर में कमा सकते हैं। एक बार में यह आपको एक कैरट का भुगतान करती है। 1000 कैरट पूरे होने पर यह एप्‍लीकेशन एक डॉलर देती है। यूजर इन रुपयों को पेपल अकाउंट से रिडीम करा सकते हैं।

इस एप से पा सकते हैं घर बैठे काम
फाइवरर (Fiverr – Freelance Services) गूगल प्‍लेस्‍टोर पर एक ऐसा मोबाइल एप है जो आपको 116 कैटिगरी में काम दिलाने का दावा करती है। आप ब्लॉगिंग, वॉयसओवर, प्रमोशन, डिजिटल मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में काम आसानी से पा सकते हैं और काम दे भी सकते हैं। इस एप में आप एक रिक्‍वेस्‍ट डालते हैं। जिसमें अपना इंट्रो देने के बाद अपनी पंसद के काम की पूरी जानकारी दे सकते हैं। उसके बाद जिसको भी आपकी जरुरत होगी वो अपने बजट के अनुसार आपको संपर्क कर लेगा।


लोकल से लेकर विदेश तक से मिल सकता है काम
गूगल प्‍लेस्‍टोर में मौजूद टास्‍कर्स (taskkers) नाम का यह एप आपको अपने शहर से लेकर विदेशों से तक से काम दिलाने का दावा करता है। इस एप से आपको वेब डिजाइनिंग, फोटोग्राफी और कंटेंट से लेकर प्रोडक्शन जैसी फील्‍ड में काम मिल सकता है। आप यहां साइनअप कर अपने फील्‍ड से जुड़ा काम तलाश सकते हैं या दूसरों को काम दे सकते हैं।

यह एप घर के पास दिलाता है काम
इस मोबाइल एप्‍लीकेशन का नाम है एफी। जो आपको फ्रीलांसिंग काम दिलाने का दावा करती है। इस मोबाइल एप्‍लीकेशन से आप स्पैनिश सिखाने से लेकर फिटनेस ट्रेनर तक और फोटोग्राफर से लेकर मेकअप आर्टिस्ट तक का पार्टटाइम काम पा सकते। इस ऐप में साइनइन करने के बाद आप ‘सर्विस ऑफर’ कर सकते हैं और ‘सर्विस की रिक्वेस्ट’ कर सकते हैं। इस ऐप में 20 अलग-अलग कैटेगरी और लोकेशन के आधार पर चयन जैसे फीचर दिए गए हैं।

विज्ञापन देखिये और रुपए कमाइये
क्‍या आप जानते हैं कि विज्ञापन देखने के भी रुपए मिलते हैं। जी हां, कीटू नाम का यह एप कुछ ऐसा ही दावा कर रहा है। यह गूगल प्‍ले स्‍टोर पर बिल्‍कुल फ्री है। एक बार ऐप को इंस्टॉल करने के बाद यह पुश नोटिफिकेशन आता है। इसके बाद एक बार विज्ञापन देखने के एक रुपए दिए जाते हैं। ये रुपये कीटू वॉलेट में जुड़ते हैं, जो बाद में आप पेटीएम या मोबीक्विक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Home / Business / विज्ञापन देखकर अपनी Income करिये दोगुनी, जानिये कैसे?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो