scriptIndependence Day SPL: आजादी से पहले भारत की सड़कों पर राज करती थी ये कारें, राजा-महाराजा करते थे इनकी सवारी | Patrika News
कार

Independence Day SPL: आजादी से पहले भारत की सड़कों पर राज करती थी ये कारें, राजा-महाराजा करते थे इनकी सवारी

5 Photos
5 years ago
1/5

1935 Delahaye 135MS- इस कार की महज 11 यूनिट्स बनाई गई थीं। और जोधपुर के महाराजा उस जमाने में इसमें से एक भारत मंगवाने में सफल हुए थे।

2/5

1935 Rolls-Royce Phantom II Continental - आजादी से पहले Delahaye के लुक्स को टक्कर देने वाली 1935 Rolls-Royce Phantom II Continental कार आज भी विंटेज कारों की लिस्ट में लोगों की फेवरेट है। इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसकी 1-2 नहीं बल्कि पूरी 6 यूनिट्स इंडिया आई थी।

3/5

1925 Hispano Suiza H6B- वैसे तो भारतीय राजा Rolls-Royce के दीवाने थे लेकिन चुनिंदा राजघरानों में Hispano-Suiza भी यूज की जाती थी। मैसूर के महाराजा उनमें से एक हुआ करते थे। मैसूर के महाराजा की कार आज भी कोयंबटूर के Geedee Museum में रखी हुई है।

4/5

1931 Lancia Dilambda- Pininfarina बॉडी के साथ आने वाली Lancia Dilambda उस जमाने की राजघरानों की फेवरेट कार में से एक थी।

5/5

1936 Packard 120- कन्वर्टेबल दरवाजों के साथ आने वाली ये कार आज भी सड़क पर निकल जाए तो लोग इसे पलटकर जरूर देखेंगे। खैर उस जमाने की ये कार भी आप मुंबई म्यूजियम में देख सकते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.