scriptइस लग्जरी कार में चलते हैं अखिलेश यादव, खूबियां जानकर दंग जाएंगे | Akhilesh Yadav and Mulayam Singh Yadav's Cars | Patrika News

इस लग्जरी कार में चलते हैं अखिलेश यादव, खूबियां जानकर दंग जाएंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2018 03:53:45 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

यूपी के पूर्व सीएम और सपा के प्रेसिडेंट अखिलेश यादव का आज जन्म दिन है और हम आज यहां जानेंगे कि आखिलेश यादव के पास कौन-सी कार है।

Mitsubishi Pajero

इस कार में चलते हैं अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज जन्मदिन है और हम आज इस मौके पर अखिलेश यादव के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं। वैसे तो आपने अक्सर अखिलेश को सरकारी गाड़ी से घूमते हुए देखा होगा, लेकिन उनके पास अपनी निजी कार भी है। अखिलेश यादव ने 2012 विधानसभा चुनाव में हलफनामा भरा था उसके अनुसार, अखिलेश यादव के पास मित्सुबिशी की पजेरो कार है।

मित्सुबिशी पजेरो (Mitsubishi Pajero)

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मित्सुबिशी पजेरो में 2477 सीसी का इंजन है जो कि 178 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार 13.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये एसयूवी 7 सीटर है। कीमत की बात की जाए तो पजेरो की एक्स शोरूम कीमत लगभग 29 लाख रुपये है। पजोरो 4X4 और 4X2 के विकल्प के साथ आती है।

इसके साथ ही अखिलेश यादव के पिता और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के पास टोयोटा कैमरी है, आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

टोयोटा कैमरी (Toyota Camry)
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2494 सीसी का इंजन है जो कि 178.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार 19.16 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स से लैस ये कार काफी ज्यादा दमदार है।

लुक और डिजाइन
इस कार का डिजाइन काफी बेहतरीन है और इंटीरियर काफी शानदार है, केबिन में मल्टी इनफॉर्मेशन डिस्प्ले, ऑटो सीट्स और लैदर इंटीरियर दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में 10 एयरबैग्स, एबीएस और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो कैमरी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 30-40 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो