scriptMaruti की इस सेडान कार पर मिल रहा है 57,500 रूपए का डिस्काउंट, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप | avail huge discount of 57500 Rs on maruti dzire on this diwali | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti की इस सेडान कार पर मिल रहा है 57,500 रूपए का डिस्काउंट, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

वहीं मारुति अपनी मोस्ट फेवरेट सेडान कार Dzire पर भारी-भरकम डिस्काउंट दे रही है।डिजायर कार पर कंपनी 57,500 रूपए का डिस्काउंट दे रही है।

नई दिल्लीOct 26, 2018 / 01:27 pm

Vinay Saxena

dzire

Maruti की इस सेडान कार पर मिल रहा है 57,500 रूपए का डिस्काउंट, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

नई दिल्ली: भारत में मारूति की डिजायर सेडान कारों में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। दिवाली के मौके पर जहां सभी कार निर्माऩ कंपनियां अपनी नई नई कारों को मार्केट में लॉन्च कर रही हैं, वहीं मारुति अपनी मोस्ट फेवरेट सेडान कार Dzire पर भारी-भरकम डिस्काउंट दे रही है।

डिजायर कार पर कंपनी 57,500 रूपए का डिस्काउंट दे रही है। ये डिस्काउंट कंपनी उस समय दे रही है जब इस कार की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी को उम्मीद है कि इस ऑफर के आने से कार की बिक्री बढ़ेगी।

ये है पूरा ऑफर- Maruti Dzire पर मिलने वाला डिस्काउंट फिलहाल दो भागों में विभाजित है, कैश और एक्सचेंज बोनस। फिलहाल इस कार पर 27,500 रूपए का कैश डिस्काउंट मिल रहा है वहीं 30,000 रूपए का एक्सचेंज बोनस है। यानी कुल मिलकर अब आप नयी maruti dzire खरीदने जाते हैं तो तकरीबन 57,500 रूपए की बचत कर सकते हैं। ध्यान रहे कि 30,000 रूपए का एक्सचेंज बोनस केवल 7 साल से कम पुरानी कार्स पर ही लागू होता है।

Maruti Dzire को फ़िलहाल बाज़ार में हाल ही में लॉन्च हुई Honda Amaze से काफी कड़ी टक्कर मिल रही है और इस कार की हर महीने 10,000 यूनिट खरीदी जा रहीं हैं। Amaze इस सेगमेंट की सबसे नयी कार है और इसमें फीचर्स की भरमार है। बाज़ार में इस Honda Amaze को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

dzire
पॉवर और स्पेसीफिकेशन- मारुति डिजायर दो इंजन के साथ उपलब्ध है: एक 1.2 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन जो 82 बीएचपी पॉवर और 113 एनएम टॉर्क पैदा करता है और दूसरा 1.3 लीटर टर्बोचार्ज डीजल इंजन जो 74 बीएचपी पॉवर और 190 एनएम टॉर्क पैदा करता है। दोनों ही इंजन विकल्पों के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का आप्शन भी मौजूद है। दिल्ली में इस Dzire कार की एक्स-शोरूम कीमत 5.51 लाख रूपए से शुरू होती है।
माइलेज- इस कार के पेट्रोल संस्करणों का माइलेज तकरीबन 22 किलोमीटर प्रति लीटर है जबकि इस कार का डीजल संस्करण 1 लीटर में 28 किलोमीटर तक चल सकता है। इस Dzire की सबसे बड़ी ताकत है इसकी विश्वसनीयता, सस्ता रख-रखाव, और बेहतरीन आफ्टर-सेल सर्विस। इस कार को भारतीय सड़कों पर काफी लोकप्रिय है और आप इसे हर चौराहे पर देख सकते हैं।

Home / Automobile / Maruti की इस सेडान कार पर मिल रहा है 57,500 रूपए का डिस्काउंट, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो