लॉन्च हुई हाई परफार्मेंस Bajaj Qute, 35 किमी की माइलेज और कीमत 2.5 लाख से कम

लॉन्च हुई हाई परफार्मेंस Bajaj Qute, 35 किमी की माइलेज और कीमत 2.5 लाख से कम

Pragati Vajpai | Updated: 18 Apr 2019, 02:08:52 PM (IST) कार

  • bajaj qute लॉन्च
  • भारत की पहली क्वॉड्रीसाइकल व्हीकल
  • 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था है कार में

नई दिल्ली: फाइनली बजाज ऑटो ने अपनी मोस्ट अवेटेड कार Bajaj Qute को लॉन्च कर दिया है। बजाज की qute एक क्वॉड्रीसाइकल है। 2.48 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई इस क्वॉड्रीसाइकल कार को प्राइवेट और कमर्शियल वीइकल के तौर पर रजिस्टर किया जा सकता है। पेट्रोल और सीएनजी वेरियंट में लॉन्च किया गया है।

बेहद सस्ती कीमत पर टाटा मोटर्स लाएगा इलेक्ट्रिक कारें, इस साल इनकी होगी लॉन्चिंग

वैसे तो क्यूट के बारे में लगभग सभी बातें पहले ही सामने आ चुकी हैं फिर भी आपको बता दें कि 4 लोगों के सीटिंग अरेंजमेंट वाली इस कार की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं इस कार में 216 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल DTSi इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500rpm पर 13 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं 4,000rpm पर यह इंजन 18.9 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं सीएनजी वेरियंट की बात करें तो यह 5,500rpm पर 11 बीएचपी का पावर देने के साथ 4,000rpm पर 16.1 एनएम का टॉर्क प्रड्यूस करता है।

World Cup से पहले विराट कोहली ने खरीदी सबसे महंगी कार, वीडियो में देखें पूरी खबर

आपको मालूम हो कि छोटा इंजन होने के कारण क्यूट 35 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देती है। सीएनजी वेरियंट की बात करें तो एक किलोग्राम सीएनजी में क्यूट 43 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। बजाज क्यूट को 15 राज्यों में प्राइवेट और 20 राज्यों में कमर्शियल व्हीकल के तौर पर रजिस्टर किया जा सकता है।

qute

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि बजाज क्यूट में सिर्फ सीटिंग स्पेस ही नहीं बल्कि लगेज रखने के लिए भी काफी जगह है। जहां एक ओर boot में 20 किलोग्राम तक का लगेज रखा जा सकता है। वहीं कार के ऊपर छत पर मौजूद कैरियर भी 40 किलोग्राम के भार को संभाल सकता है।

शानदार सेफ्टी फीचर्स और धांसू इंजन के साथ पेश हुई hyundai Venue, जानें माइलेज और कीमत

कीमत- इस कार के पेट्रोल वेरियंट की कीमत मुंबई में 2.48 लाख और सीएनजी वेरियंट की कीमत 2.78 लाख है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned