BS6 Mahindra Bolero अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च

  • BS6 Mahindra Bolero जल्द होगी मार्केट में लॉन्च
  • नई बोलेरो में मिलेंगे हाइटेक फीचर्स
  • सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है बोलेरो

By: Vineet Singh

Published: 27 Jul 2019, 10:52 AM IST

नई दिल्ली : महिंद्रा ( mahindra and mahindra ) की सबसे पॉपुलर एसयूवी बोलेरो ( Bolero ) अब बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च होने वाली है। आपको बता दें कि बोलेरो बीएस6 मॉडल अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा की तरफ से जानकारी दी गई है कि बोलेरो पावर प्लस को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी ( ICTA ) से BS6 रेडी सर्टिफिकेट मिल चुका है।

दिल्ली हाईकोर्ट का सख्त आदेश, अब नहीं चलेगा सड़कों पर जुगाड़

BS6 Mahindra Bolero

ना सिर्फ बोलेरो बल्कि महिंद्रा के अन्य मॉडल्स को भी नए एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया जा रहा है क्योंकि 2020 से बीएस6 वाहनों का ही प्रोडक्शन किया जाएगा। आपको बता दें कि बोलेरो सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और इसे ना सिर्फ शहरों में बल्कि ग्रामीण इलाकों में खूब पसंद किया जाता है क्योंकि ये कार किसी भी तरह के रास्तों पर चलने के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है।

BS6 Mahindra Bolero

इंजन

आपको बता दें कि स्टैंडर्ड महिंद्रा बोलेरो में 2,523cc का डीजल इंजन है, जो 62 bhp का मैक्सिमम पावर और 195 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। महिंद्रा पावर प्लस में 1,493cc का डीजल इंजन है, जो 70 bhp का पावर और 195 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस Hyundai की इस कार में मिलेगा सोलर पैनल वाला फीचर, जानें पूरी डीटेल

सेफ्टी फीचर्स

जहां पुरानी महिंद्रा बोलेरो में कई जरूरी सेफ्टी फीचर्स नहीं हुआ करते थे वहीं अब नई बोलेरों में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस ( , रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर व को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के लिए मैन्युअल ओवरराइड, फ्रंट Disc ब्रेक और एंटी ग्लेयर IRVM ( Inside Rear View Mirror ) जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned