scriptMahindra eKUV100 की लॉन्चिंग नजदीक, जानिए दाम और काम | Check Mahindra eKUV100 EV launch details here with specifications and price | Patrika News

Mahindra eKUV100 की लॉन्चिंग नजदीक, जानिए दाम और काम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2020 04:05:27 pm

ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की गई थी महिंद्रा की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक ( Mahindra eKUV100 ) एसयूवी।
महिंद्रा eKUV100 की लॉन्चिंग के बारे में डॉ. पवन गोयनका ने दी जानकारी।
लॉन्चिंग, कीमत और स्पेशिफिकेशन को लेकर पूरी जानकारी यहां पर पढ़ें।

 

Check Mahindra eKUV100 EV launch details here with specifications and price

Check Mahindra eKUV100 EV launch details here with specifications and price

नई दिल्ली। महिंद्रा अगले तीन महीनों में बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल eKUV100 ( Mahindra eKUV100 ) लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। Treo Zor इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की लॉन्चिंग के अवसर पर बात करते हुए डॉ. पवन गोयनका ने कहा, “ऑटो एक्सपो में eKUV100 को प्रदर्शित किया गया था। eKUV100 के साथ हम शेयर्ड मोबिलिटी पर ध्यान केंद्रित करेंगे, यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी और हम इसे अगले तीन महीनों में लॉन्च करेंगे।”
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

अगर बात करें इसके दाम की तो कंपनी ने कार की कीमत की घोषणा ऑटो एक्सपो 2020 में ही कर दी थी और यह कीमत 8.25 लाख (एक्स-शोरूम) थी। जबकि eKUV100 को फ्लीट ऑपरेटर्स पर केंद्रित किया जाएगा।
इस दौरान गोयनका ने स्पष्ट किया कि निजी खरीदार भी इसे खरीद सकेंगे। Treo Zor की लॉन्चिंग के बाद सवाल-जवाब सत्र के दौरान उन्होंने कहा, “eKUV100 मुख्य रूप से फ्लीट ऑपरेटरों के उद्देश्य से होगी। अगर निजी खरीदार चाहते हैं कि वे इसे खरीद सकते हैं, लेकिन हमारे मार्केटिंग कम्यूनिकेशन को फ्लीट ऑपरेटर्स की ओर केंद्रित किया जाएगा।”
त्योहारी मौसम के बीच खरीदने जा रहे हैं नया वाहन, ये रहे नवंबर में लॉन्च होने को तैयार कारें-बाइकें

Mahindra eKUV100 अपने पेट्रोल मॉडल से बिल्कुल मिलती-जुलती दिखती है, और हम प्रॉडक्शन वर्जन पर कम से कम बदलावों की उम्मीद करते हैं, जिसमें रिवाइज्ड हेडलैंप्स और टेललाइट्स के साथ संभवत: एक रिवाइज्ड ग्रिल भी शामिल है।
इंटीरियर काफी हद तक अपरिवर्तित रहेगा, लेकिन हम डैशबोर्ड में एक बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम और संभवतः डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को भी दिए जाने की उम्मीद करते हैं।

जल्द भारत में Renault लॉन्च कर सकती है अपनी बेस्टसेलर इलेक्ट्रिक कार Zoe, यहां हो रही है टेस्टिंग
Mahindra eKUV100 को 40 kW की इलेक्ट्रिक मोटर से पावर मिलेगा जो 53 bhp की ताकत और 120 Nm का पीक टॉर्क देती है। सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन आगे के पहियों को पावर भेजेगा। कार 15.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आएगी और एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज में जाने की उम्मीद है। इसमें स्टैंडर्ड और फास्ट-चार्ज दोनों विकल्प मिलने की उम्मीद है और यह एक दीवार सॉकेट में लगने लायक भी होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो