मात्र 5 लाख के खर्च में इनोवा बन गई मर्सिडीज, मिलेगा 5 स्टार होटेल वाला कंफर्ट

  • dc का शानदार कार मोडिफिकेशन
  • लग्जरी में मर्सडीज से कम नहीं है ये इनोवा

By: Pragati Bajpai

Updated: 04 May 2019, 03:03 PM IST

नई दिल्ली: DC डिजाइन अपनी मोडिफाइड कारों की वजह से काफी पापुलर है। एक बार फिर से DC इनोवा क्रिस्टा को मोडिफाई करके सुर्खियां बटोर रही है। मॉडिफिकेशन के बाद इस कार को अंदर से पहचान पाना मुश्किल है। चलिए आपको बताते हैं कि इस कार को कैसे मोडिफाई किया गया है।

माइलेज के मामले में ये ऑटोमैटिक कारें मचाती हैं तहलका, कीमत भी है बेहद कम

आपको बता दें कि इस कार के इंजन के साथ कोई चेंज नहीं किया है। लेकिन इसके कार इंटीरियर यानि केबिन को पूरी तरह से बदल दिया गया है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 2694cc का पावरफुल इंजन दिया है। जिसका पावर 166 PS पर 5200 rpm और टॉर्क 245 Nm पर 4000 rpm है। इसमें 6 स्पीड गियर बॉक्स ट्रांसमिशन दिए हैं।

इस वजह से सरकार ने नई कार और बाइक के रजिस्ट्रेशन पर लगाई रोक, पढ़ें पूरी खबर

innova

इस मॉडल की खास बात ये है कि इस कार में ड्राइवर सीट और बैक सीट के बीच में कम्प्लीट पार्टिशन दिया है। वहीं बैक केबिन में 2 पैसेंजर्स के लिए 24 इंच कैप्टन सीट लगाई गई हैं। जिसे 150 डिग्री तक झुकाया जा सकता है। इसके अलावा केबिन में एंटरटेनमेंट के लिए कार में 20 इंच की LED TV दी है, जो DVD प्लेयर के साथ आती है। कार के अंदर LED लाइट्स वाली फिनिशिंग दी है।

जून में दस्तक देगी MG Hector, 15 मई से शुरू होगी बुकिंग, देखें वीडियो

मोडिफिकेशन के बाद ये केबिन किसी फाइव स्टार होटल जैसी फीलिंग देता है। सिर्फ सीट का कंफर्ट ही नहीं कार के अंदर एक 7 लीटर का मिनी रेफ्रिजरेटर भी लगाया है। और केबिन में बैठे पैसेंजर्स को ड्राइवर से बात करने माइक का करना होता है। फूड के लिए दोनों पैसेंजर्स के सामने ट्रे लगाई गई हैं।

आपको बता दें कि इस पूरे मोडिफिकेशन में 5 लाख का खर्च आया है। यानि मात्र 5 लाख रुपए के खर्च के बाद ये कार आपका चलता फिरता ऑफिस बन सकती है।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned