Ford चलाते हैं तो पढ़ लें ये खबर, कंपनी ने वापस मंगाई 2017 से मार्च 2018 के बीच बनी 7249 कारें, वजह है खास

Ford चलाते हैं तो पढ़ लें ये खबर, कंपनी ने वापस मंगाई 2017 से मार्च 2018 के बीच बनी 7249 कारें, वजह है खास

Pragati Vajpai | Publish: Sep, 08 2018 03:53:43 PM (IST) कार

आपको मालूम हो कि ये पहला मौका नहीं है जब फोर्ड ने कारों को रीकॉल किया है बल्कि इससे पहले जुलाई में भी फोर्ड बड़ी संख्या मंगाई थी।

नई दिल्ली: एक बार फिर से फोर्ड ने अपनी पापुलर कार Ford Ecosport को रीकॉल किया है, वो भी पूरी 7249 कारों को। सबसेॆ बड़ी बात ये है कि ये रीकॉल कार में किसी खराबी के चलते नहीं बल्कि कस्टमर्स की सुविधा के लिए किया गया है।

दरअसल Ecosport में लगे पावरट्रेन कंट्रोल मॉड्यूल सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए कंपनी ने ये कदम उठाया है। कंपनी इस अपडेट के लिए यूजर्स से किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लेगी।

इस सिस्टम से मिनटों में चार्ज होगी कार, 200किमी का मिलेगा माइलेज

पहले भी कर चुकी है रीकॉल- आपको मालूम हो कि ये पहला मौका नहीं है जब फोर्ड ने कारों को रीकॉल किया है बल्कि इससे पहले जुलाई में भी फोर्ड फॉल्टी फ्रंट लोवर कंट्रोल आर्म और ड्राइवर व फ्रंट पैसेंजर सीट रिक्लाइनर लॉक्स को ठीक करने के लिए इकोस्पोर्ट की 5,397 कारें रिकॉल कर चुकी है।

इन मोटरसाइकिलों पर मिल रहा है 40000तक का डिस्काउंट, जानें कौन-कौन हैं ऑप्शन्स

कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि 2017 और मार्च, 2018 के बीच बनी फोर्ड इकोस्पोर्ट को कंपनी स्वेच्छा से 7249कारों को पीसीएम सॉफ्टवेयर अपडेट करने के लिए वापस मंगा रही है। कंपनी का कहना है कि ये उनकी एक रूटीन प्रक्रिया है।

इन खूबियों की वजह से हर 10 सेकेंड पर भारत में खरीदा जाता है ये स्कूटर, जानेंगे तो आप भी खरीदेंगे

दरअसल सॉफ्टवेयर अपडेट करने से कारों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने की कंपनी के प्रतिबद्ध है और रीकॉल के जरिए इसी काम को अंजाम दिया जै रहा है। इससे गाड़ी के सुस्त पड़ने या बैटरी ड्रेनेज की आशंका खत्म हो जाएगी।

सस्ती कार की कीमत में मिल रही है मारूति की शानदार लग्जरी कार, मिल रही है पूरे 60000की छूट, माइलेज 31 किलोमीटर
तो अगर आप भी फोर्ड की इकोस्पोर्ट चलाते हैं और आपकी कार इस टाइम पीरियड के दौरान बनी है तो ये खबर आपके लिए है।

Ad Block is Banned