scriptपूरी तरह से ऑटोमैटिक है Hyundai की नई Elite i20, कम कीमत में लग्जरी कार वाले फीचर्स | Hyundai Elite i20 Cvt Variant Launched in India | Patrika News
कार

पूरी तरह से ऑटोमैटिक है Hyundai की नई Elite i20, कम कीमत में लग्जरी कार वाले फीचर्स

Hyundai ने अपनी पंसदीदा कार एलीट आई20 का सीवीटी ऑटोमैटिक वेरिएंट (Elite i20 CVT) भारत में लॉन्च कर दिया है। यहां जानें कैसी ही ये कार।

May 25, 2018 / 08:54 am

Sajan Chauhan

Elite i20 CVT

पूरी तरह से ऑटोमैटिक है Hyundai की नई Elite i20, कम कीमत में लग्जरी कार वाले फीचर्स

साउथ कोरिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी हुंडई Hyundai ने अपनी पंसदीदा कार एलीट आई20 का सीवीटी ऑटोमैटिक वेरिएंट (Elite i20 CVT) भारत में लॉन्च कर दिया है। लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था कि कब एलीट आई20 ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी लॉन्च की जाएगी और अब लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। आइए जानते हैं कैसी ही ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

एलीट आई 20 के ऑटोमैटिक वेरिएंट को सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही लॉन्च किया गया है। एलीट आई 20 Magna और एलीट आई 20 Asta में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। हुंडई ने इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में भी शोकेस किया था।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई एलीट आई20 सीवीटी (Hyundai Elite i20 CVT) में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 83 बीएचपी की पावर और 114 एनएम का टार्क पैदा करता है। पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ मिलेगा।
डीजल वेरिएंट की बात की जाए तो एलीट आई20 में 1.4 लीटर डीजल इंजन है जो कि 89 बीएचपी की पावर और 220 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

ये भी पढ़ें- Mahindra XUV700 होगी अब तक की सबसे लग्जीरियस भारतीय SUV, जानें फीचर्स और कीमत

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो हुंडई एलीट आई20 एबीएस (ABS), एयरबैग्स और फ्रंट पावर ब्रैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। भारत में एलीट आई20 सीवीटी वेरिएंट की बुकिंग शुरू हो चुकी है और जल्द ही ये कार सड़कों पर दौड़ती हुई भी नजर आने वाली है। ऑटोमैटिक कारों की बढ़ती डिमांड के चलते एलीट आई20 सीवीटी वेरिएंट को तैयार किया गया है। आने वाले समय में लोगों को ऐसी कारें ज्यादा पसंद आने वाली हैं और कंपनी ने अपनी इस कार की बिक्री को बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो एलीट आई 20 Magna की एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.04 लाख रुपये और एलीट आई 20 Asta की एक्स शोरूम कीमत 8.16 लाख रुपये तय की गई है।

Home / Automobile / Car / पूरी तरह से ऑटोमैटिक है Hyundai की नई Elite i20, कम कीमत में लग्जरी कार वाले फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो