Maruti Vitara Brezza को पछाड़ Hyundai Venue बनी लोगों की फेवरेट, जानें कितनी हुई बिक्री

  • एक बार फिर दिखी हुंडई वेन्यू की दीवानगी
  • क्रेटा और ब्रेजा को पछाड़ बनी लोगों की पहली पसंद
  • ब्लू वेरिएंट बा रही है लोगों को

By: Pragati Bajpai

Updated: 05 Aug 2019, 04:48 PM IST

नई दिल्ली: hyundai venue जब से मार्केट में आई है लोगों को दीवाना बना रही है। पहले जून में इस कार की बुकिंग 50000 पहुंची और अब जुलाई में इसकी सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक ये कार अपने सेगमेंट की नंबर 1 कार बन चुकी है। इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी ने बिक्री के मामलें में क्रेटा तथा एलीट आई20 को भी पीछे छोड़ दिया है तथा सबसे अधिक बिकने वाली मॉडल बन के उभरी है।

Innova को टक्कर देने आ रही हैं ये कारें, लुक्स और फीचर्स मचाएंगे तहलका

जुलाई के महीने में कंपनी ने hyundai venue की 9585 कारें बेची हैं जबकि Maruti Vitara brezza की मात्र 5,302 यूनिट्स ही बिकीं। यानि इन दोनों कारों की बिक्री में 4 हजार से ज्यादा का डिफरेंस रहा। यहां ध्यान लायक बात ये है कि मारुति की ब्रेजा अपने सेगमेंट की एक धाकड़ कार मानी जाती है।

हुंडई ने वेन्यू को देश की पहली कनेक्टेड कार के तौर पर प्रचारित किया है और ये कार कंपनी की ही पापुलर और सक्सेसफुल कारें एलीट आई 20 और क्रेटा के बीच में पोजीशन किया है। इस कार का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट इसकी कीमत है। कंपनी ने इस कार को 6.50 लाख की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया है और इस कार में दिये गए फीचर्स किसी भी कार को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। यही वजह है कि कार को ल़ॉन्चिंग से पहले से लोग काफी पसंद कर रहे हैं ।

एक दो नहीं पूरे 6 एयरबैग्स के साथ आती हैं ये कारें , सुरक्षा की गारंटी लेकिन कीमत बेहद कम

venue

जुलाई में बिकीं हुंडई की गाड़ियां-

अगर कहा जाए कि जुलाई हुंडई के लिए अच्छी रही तो गलत नहीं होगा। दरअसल जुलाई में जहां वेन्यू नंबर वन बनी अपने सेगमेंट तो दूसरा नंबर भी क्रेटा के नाम पर रहा। क्रेटा की इस महीने 6,585 यूनिट्स कारे बिकीं, इसकी बिक्री भी मारुति की ब्रेजा से ज्यादा रही।

हुंडई वेन्यू न सिर्फ कंपनी की बल्कि इस सेगमेंट की भी सबसे नई कार है यह भी एक कारण है कि लोग वेन्यू की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। बिक्री के लिहाज से देखें तो लोग वेन्यू के व्लू वेरिएंट को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। वेरिएंट्स की बात करें तो हुंडई वेन्यू 3 इंजन ऑप्शन के साथ आती है। 1 लीटर, 1.2 लीटर और 1.4 लीटर । जहां 1 लीटर इंजन ऑप्शन वाली वेन्यू ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है वहीं बाकी दोनो इंजन मैनुअल गियर बॉक्स से लैस है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned