scriptअंबानी की लाड़ली ईशा की ये तीन कार है बेहद खास, बार-बार देखना चाहेंगे आप | isha ambani's fav car in her collection | Patrika News
ऑटोमोबाइल

अंबानी की लाड़ली ईशा की ये तीन कार है बेहद खास, बार-बार देखना चाहेंगे आप

जहां एक ओर मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी में BMW और मर्सिडीज जैसी कारें शामिल हैं तो वहीं ईशा की कारों का कलेक्शन भी कुछ कम नही हैं।

नई दिल्लीDec 17, 2018 / 03:43 pm

Pragati Bajpai

isha ambani

अंबानी की लाड़ली ईशा की ये तीन कार है बेहद खास, बार-बार देखना चाहेंगे आप

नई दिल्ली: कार और लाइफ स्टाइल का बड़ा सीधा सा कनेक्शन होता है। यानि जो जितनी रईस उसके पास उतनी शानदार कारें, लेकिन फिलहाल कार कलेक्शन के मामले में ईशा अंबानी का कोई मुकाबला नहीं है। ईशा अंबानी की हाल ही में आनंद पीरामल से शादी हुई है।उनकी शादी में देश ही नहीं विदेशों से भी बड़े बड़े लोग आए थे।
आपको बता दें कि अंबानी परिवार अपने एक और शौक को लेकर काफी चर्चा में रहता है वो है इनका कार का शौक। जहां एक ओर मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी में BMW और मर्सिडीज जैसी कारें शामिल हैं तो वहीं ईशा की कारों का कलेक्शन भी कुछ कम नही हैं। चलिए आपको बताते हैं कि ईशा के पास कौन कौन सी कारें हैं।
mercedes
Mercedes s class guard-

ईशा अंबानी के पास वैसे तो एक से बढ़कर एक कार है। लेकिन ईशा की मर्सिडीज की एस क्लास गार्ड उनकी सबसे महंगी कार है। यह मर्सिडीज की सबसे लग्जरी स्पोर्ट कार है जो कि बुलेट प्रुफ भी है। कार में 12वी का पेट्रोल इंजन लगा है जो 530 बीएचपी का पावर और 830एनएमका टॉर्क जनरेट करता है। कार के इंजन को 7जी-ट्रॉनिक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस कार की बाजार में कीमत करीब 8.9 करोड़ रुपए है।आपको मालूम है कि भारत में सबसे पहले इस कार को अंबानी परिवार ने खरीदा था।
Aston martin-

ईशा के पास दूसरी सबसे शानदार कार एस्टन मार्टिन है। इस कार को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। ईशा की एस्टन मार्टिन में 5.9 लीटर को पेट्रोल इंजन दिया गया है जो की 470 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत करीब 3.80 करोड़ है।
Bentley Bentayga-
ईशा की इस कार बेंटले बेंटाग्या की कीमत ऑन रोड़ करीब 4करोड़ रुपए है। कार में 6.0 लीटर का V12 इंजन लगा है। कार का स्पीड के मामले में कोई तोड़ नहीं है। बेंटली बेंटाग्या 4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 301 किलोमीटर प्रति घंटे है।
इसके अलावा ईशा के पास Porsche और Range Rover भी हैं।

Home / Automobile / अंबानी की लाड़ली ईशा की ये तीन कार है बेहद खास, बार-बार देखना चाहेंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो