scriptJeep Meridian pre-booking to opem 3 May check details ahead launch | Toyota Fortuner की मुसीबत बढ़ाने आ रही है नई Jeep Meridian, स्टाइल और फीचर्स के चलते करेगी सेगमेंट में राज | Patrika News

Toyota Fortuner की मुसीबत बढ़ाने आ रही है नई Jeep Meridian, स्टाइल और फीचर्स के चलते करेगी सेगमेंट में राज

भारत में लॉन्च होने पर, जीप मेरिडियन एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर, फॉक्सवैगन टिगुआन, एमजी ग्लोस्टर, महिंद्रा अल्टुरस जी 4 और स्कोडा कोडिएक की ब्रिकी पर असर डाल सकती है।

नई दिल्ली

Updated: April 25, 2022 10:19:00 am

Jeep Merdian Bookings : लंबे समय से बहुप्रतीक्षित जीप मेरिडियन 3-Row एसयूवी से पर्दा उठ गया है, हालांकि Jeep Meridian की लांंचिंग अगले कुछ दिनों के भीतर स्लॉट की गई है। कंपनी ने घोषणा की है कि मेरिडियन एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग 3 मई 2022 से शुरू होगी। वहीं कार का उत्पादन अगले महीने शुरू होगा। जबकि डिलीवरी जून 2022 के तीसरे सप्ताह से चालू की जाएगी। जीप मेरिडियन 3-पंक्ति एसयूवी स्मॉल वाइड 4×4 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो कंपास को रेखांकित करता है।

jeep_meridian-ampnew.jpg
Jeep Meridian Bookings



बढ़ सकती है Toyota Fortuner जैसी कारों की मुश्किल

इस एसयूवी में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो कम्पास एसयूवी को शक्ति प्रदान करता है। यह इंजन 170bhp का अधिकतम पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट करता है। बतौर गियरबॉक्स इसे स्टैंडर्ड रूप से 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है, लेकिन फ्रंट-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम में 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी शामिल किया गया है। जून 2022 में लॉन्च होने पर, जीप मेरिडियन टोयोटा फॉर्च्यूनर, फॉक्सवैगन टिगुआन, एमजी ग्लोस्टर, महिंद्रा अल्टुरस जी 4 और स्कोडा कोडिएक की ब्रिकी पर असर डाल सकती है।


ये भी पढ़ें : RRR मूवी से मालामाल हो गया डायरेक्टर, खरीद डाली लग्जरी कार, इतनी है कीमत



कंपास में मेल खाता फ्रंट लुक


जीप मेरिडियन की लंबाई 4,769mm है और इसका व्हीलबेस 2,782mm है। यहां खास बात यह है, कि इस तीन-पंक्ति वाली एसयूवी का उत्पादन भारत में 82 प्रतिशत तक लोकलाइजेशन के साथ किया जाएगा। Jeep Meridian में कंपास एसयूवी के समान एक फ्रंट फेसिया मिलता है, सी-पिलर से परे देखें तो मेरिडियन की अपनी अलग स्टाइल है। इसमें डुअल-टोन पेंट स्कीम और 18-इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील मिलते हैं जो ग्लॉस ब्लैक फिनिश से लैस हैं, कम्पास की तुलना में, नई मेरिडियन 364 मिमी लंबी, 41 मिमी चौड़ी और 42 मिमी उंची है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.