script

Kia Carens CNG लॉन्च को तैयार, बन सकती है टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ CNG kit से लैस पहली कार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2022 02:53:29 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

CNG पावर्ड Kia Carens देश में सबसे लोकप्रिय Maruti Ertiga को टक्कर देगी। जो फिलहाल फैक्ट्री-फिटेड CNG ऑप्शन के साथ आने वाला इकलौता MPV मॉडल है।

kia_carens_cng-amp.jpg

Kia Carens CNG

Upcoming Kia CNG Cars : कोरियाई ऑटोमेकर किआ मोटर्स भारतीय बाजार के लिए ईवीएस और सीएनजी कारों सहित कई नए मॉडल तैयार कर रही है। हाल ही में सोनेट सीएनजी की टेस्टिंग की तस्वीरें सामने आई। वहीं अब एमपीवी कैरेंस सीएनजी की लॉन्च पर चर्चा का बाजार गर्म है। रिपोर्ट की मानें तो किआ ने सीएनजी विकल्प के लिए कैरेंंस का 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल का विकल्प चुना है। उम्मीद की जा रही है कि Kia Carens टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ देश का पहला CNG मॉडल होगा।

 

 

बन सकती है देश की पहली टर्बो CNG MPV

 

किआ कैरेंस सीएनजी की तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आ चुकी हैं, इस नए मॉडल में फैक्ट्री-फिटेड CNG गियरबॉक्स के साथ 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलने की उम्मीद है। तस्वीरों पर गौर करें तो Kia Carens के Boot Space में CNG टैंक भी नजर आ रहा है। हालांकि सीएनजी मॉडल पर कैरेंस को पॉवर और टॉर्क के साथ समझौता करना होगा। CNG पावर्ड Kia Carens देश में सबसे लोकप्रिय Maruti Ertiga को टक्कर देगी। जो फिलहाल फैक्ट्री-फिटेड CNG ऑप्शन के साथ आने वाला इकलौता एमपीवी मॉडल है। वहीं Carens देश में टर्बो पेट्रोल इंजन वाली पहली CNG कार होगी।

 

किआ कैरेंस वर्तमान में 6 महीने तक की प्रतीक्षा अवधि पर है। इस एमपीवी की कीमत 9.59 लाख रुपये से 17.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) तय की गई है। कैरेंस को पांच ट्रिम्स प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लक्ज़री प्लस मेंं सेल किया जाता है, और यह एक 7-सीटर कार है, हालांकि टॉप-स्पेक लक्ज़री प्लस वैकल्पिक 6-सीटर के रूप में भी उपलब्ध है। बतौर सुरक्षा किआ कैरेंस में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग स्टैंडर्ड रूप से दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो