scriptFamily Cars For Road Trips : लंबी यात्रा के लिए बेस्ट हैं ये 6 और 7 सीटर कार, ज्यादा स्पेस के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज | Kia Carens,XL6,Toyota Innova Crysta best family Cars Long road trip | Patrika News

Family Cars For Road Trips : लंबी यात्रा के लिए बेस्ट हैं ये 6 और 7 सीटर कार, ज्यादा स्पेस के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2022 09:03:33 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Maruti XL6 की कीमत 11.29 लाख रुपये से 14.55 लाख रुपये तक तय की गई है। Maruti XL6 कंपनी की Ertiga MPV का प्रीमियम 6-सीटर वर्जन है, जिसे अधिक अपमार्केट स्टाइल और फीचर्स से लैस किया गया है।

kia_carens_interior-amp.jpg

Kia Carens

Best Family Cars For Road Trips : बीते कुछ सालों में फैमिली कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है। लोग आजकल 6 या 7 सीटर कारों के साथ आरामदायक कारों की तलाश में हैं। भारतीय बाजार में अब काफी शानदार MPV और तीन-पंक्ति SUV’s उपलब्ध हैं। अगर आप भी एक बड़ी कार लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है, हम आपके लिए लेकर आएं हैं, विभिन्न बजट की कुछ 6 और 7 सीटर कारों की सूची। जिसकी कीमत से लेकर स्पेस तक सभी आपकी जरूरतों को पूरा करता है।

 

 




Maruti XL6


इस कार की कीमत 11.29 लाख रुपये से 14.55 लाख रुपये तक तय की गई है। Maruti XL6 कंपनी की Ertiga MPV का प्रीमियम 6-सीटर वर्जन है, जिसे अधिक अपमार्केट स्टाइल और फीचर्स से लैस किया गया है। इसकी पहली पंक्ति में वेंटिलेटिड सीट और दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटों के कारण सफर करने वाले बेहद आरामदायक यात्रा करते हैं। अगर आप कम बजट में अपने परिवार के लिए एक कार खरीदना चाहते हैं, तो यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

 

 

 

maruti_xl6_new-amp.jpg


Kia Carens

किआ कैरेंस की कीमत 9.60 लाख से 17.10 लाख रुपये तक तय की गई है। अगर आपका बजट बहुत ज्यादा नहीं है तो कैरेंस एक बेहतर विकल्प है। इसमें बहुत सारे प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं, जो आपको पहली टेस्ट ड्राइव में ही पसंद आ जाएंगे। यह MPV 7 और 6-सीट कॉन्फ़िगरेशन दोनों में उपलब्ध है। कैरेंस पांच ट्रिम्स प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस में सेल की जाती है, जिसमें किआ सेल्टोस के समान इंजन मिलता है।

kia_carens_new_image-amp.jpg

 

 

Toyota Innova Crysta

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत 17.86 लाख रुपये से 25.68 लाख रुपये तय की गइ है। यदि आप अपने परिवार के आराम के साथ एक बेहतर ड्राइव करने वाली कार की तलाश में हैं, तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा बेहतर विकल्प है। यह 7 और 8 सीटर विकल्पों में उपलब्ध है। इनोवा की फ्रंट दो रॉ में शानदार स्पेस मिलता है। खास बात यह है, कि यदि आप इसे कुछ वर्षों के बाद बेचने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इस्तेमाल की गई कार बाजार (Used Car) में इसके लिए बहुत अच्छी कीमत भी मिल सकती है।

 

 

 


नोट : माइलेज की बात करें तो तीनों ही गाड़ियां 15 से 21kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

toyota_inniva_cryst-amp.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो