scriptRenault Kwid को टक्कर देगी Maruti Espresso, टेस्टिंग के दौरान नजर आई | Maruti Espresso spotted during testing new features revealed | Patrika News

Renault Kwid को टक्कर देगी Maruti Espresso, टेस्टिंग के दौरान नजर आई

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2019 04:52:17 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

मारुति सुजुकी की नई एस-प्रेसो टेस्टिंग के दौरान दिखी है इसके फीचर्स के बारे में तो कई खुलासे हुए लेकिन कीमत के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिली।

maruti espresso

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने 2018-ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट पेश किया था। एस प्रेसो नाम की ये कार क्विड को टक्कर देगी और इस कार का प्रोडक्शन वर्जन तैयार है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया जिससे कि इस कार के बारे कई बातें पता चली है। मारुति को उम्मीद है कि ये कार उनकी डूबती नैय्या को पार लगाएगी। चलिए आपको बताते हैं इस कार के बारे में वो बातें जो हमें पता चली है।

मारुति एस-प्रेसो की बात करें तो तो यह एक छोटी कार होगी लेकिन इसका डिजाइन एसयूवी की तरह रखा जाएगा। इसमें कई नए फीचर्स से लैस किया जाएगा । ताकि यही नए वर्ग के ग्राहकों को आसानी से अट्रैक्ट कर सके। माना जा रहा है कि मारुति एस-प्रेसो में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए जाएंगे।

इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से इस कार में सुरक्षा के लिहाज से मारुति एस-प्रेसो में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे उपकरण लगाये जा सकते है।

मारुति सुजुकी नई एस-प्रेसो में सिर्फ पेट्रोल इंजन का ही प्रयोग कर सकती है। मारुति एस-प्रेसो में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया जा सकता है, जिसका प्रयोग कंपनी ने नई वैगन आर में भी किया है। हालांकि नए उत्सर्जन मानक के चलते यह इंजन बीएस-6 अनुसरित इंजन हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो