scriptMaruti Suzuki की कार खरीदना होगा अब महंगा, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें | Maruti Suzuki to hike prices from January 2023 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki की कार खरीदना होगा अब महंगा, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

Maruti Suzuki Car Prices Hike: मारुति सुज़ुकी की नई कार खरीदना अब ग्राहकों के लिए पहले से ज़्यादा महंगा होने वाला है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीDec 21, 2022 / 02:12 pm

Tanay Mishra

maruti_suzuki.jpg

Maruti Suzuki

नए साल में नई कार खरीदना पसंद करने वाले लोगों के लिए एक झटका देने वाली खबर है। लोग अक्सर ही फेस्टिव सीज़न के बाद नए साल में अपने घर नई कार लाना पसंद करते हैं। कोरोना के बाद 2022 में कार मार्केट में बहार रही है और सेल्स भी अच्छी रही है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) ने भी इस साल अच्छी सेल्स की है। कंपनी ने समय-समय पर ग्राहकों को डिस्काउंट ऑफर्स भी दिए हैं। पर अब मारुति सुज़ुकी की नई कार खरीदना भी लोगों की जेब पर ज़्यादा महंगा पड़ने वाला है।


कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

मारुति सुज़ुकी भी दूसरी कार निर्माता कंपनियों की ही तरह अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। ऐसे में जल्द ही मारुति सुज़ुकी की नई कार खरीदना आपकी जेब पर पहले से ज़्यादा असर करने वाला है।

maruti-suzuki.jpg


यह भी पढ़ें

CNG गाड़ियों के माइलेज को बढ़ाएं, फॉलो करें ये आसान टिप्स

कंपनी क्यों बढ़ा रही है कीमतें?

मारुति सुज़ुकी के अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने का कारण बढ़ती महंगाई है। बढ़ती महंगाई ही वजह से ही गाड़ियों में इस्तेमाल होने वाले रॉ मैटेरियल की कीमत भी बढ़ गई है, जिससे कार के प्रोडक्शन में लगने वाली कॉस्ट भी बढ़ गई है। इसी वजह से कंपनी ने अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है।

कितनी महंगी होंगी मारुति सुज़ुकी की गाड़ियाँ?

मारुति सुज़ुकी के अलग-अलग मॉडल्स और वैरिएंट की कीमतों में होने वाली बढ़ोत्तरी भी अलग-अलग होगी। हालांकि बढ़ने वाली कीमतें कितनी होंगी, कंपनी की तरफ से इस बात की जानकारी अब तक नहीं दी गई है।

maruti_suzuki_cars.jpg


कब से महंगी हो रही हैं मारुति सुज़ुकी की गाड़ियाँ?

मारुति सुज़ुकी 1 जनवरी, 2023 से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। इस बात की जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई। ऐसे में नए साल से मारुति सुज़ुकी की गाड़ियाँ खरीदना आपकी जेब पर ज़्यादा मार करने वाला है।

यह भी पढ़ें

Hyundai का Tata Punch को टक्कर देने का नया प्लान, नई माइक्रो एसयूवी की दिखी पहली झलक

Home / Automobile / Maruti Suzuki की कार खरीदना होगा अब महंगा, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो