scriptMaruti XL6 2022 Facelift launched at rupees 11.29 lakh features engine | All New Maruti XL6 2022 : आ गई है मारुति की नई प्रीमियम कार, बिना खरीदे बन सकते हैं मालिक, शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये | Patrika News

All New Maruti XL6 2022 : आ गई है मारुति की नई प्रीमियम कार, बिना खरीदे बन सकते हैं मालिक, शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये

Maruti XL6 2022 Facelift कंपनी की पहली कार होगी जो वेंटिलेटिड फ्रंट ड्राइवर और को-पैसेंजर सीटों से लैस होगी। बता दें, इससे पहले इस फीचर को मारुति ने किसी भी कार में नहींं दिया है।

नई दिल्ली

Updated: April 21, 2022 02:22:25 pm

All New Maruti XL6 2022 : वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने आज अपनी नई XL6 2022 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है, नेक्सा डीलरशिप से ब्रिकी पर उपलब्ध होने वाली इस कार को बिल्कुल नए अंदाज में उतारा गया है। मारुति सुजुकी XL6 2022 के लिए कंपनी ने 11,000 रुपये से बुकिंग पहले ही शुरू कर दी हैं। वहीं इस कार की शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये तय की गई है, जो Zeta (MT) वैरिएंट की हैं। नई XL6 को आप सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत भी खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत करीब 25,499 रुपये प्रति माह से शुरू होगी। इस कीमत में Registration, Maintenance और Insurance आदि शामिल हैं।

maruti_new_xl6-amp.jpg
2022 Maruti XL6 Facelift


नई मारुति XL6 में नया K15C डुअल-जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 103 बीएचपी की अधिकतम पावर और 136.8 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ मारुति सुजुकी XL6 को पैडल शिफ्टर्स से लैस 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। बता दें, Maruti XL6 2022 कंपनी की पहली कार होगी जो वेंटिलेटिड फ्रंट ड्राइवर और को-पैसेंजर सीटों के साथ ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। 2022 Maruti Suzuki XL6 को Zeta, Alpha और Alpha Plus वैरिएंट में उतारा गया है। वहीं यह कार छह कलर विकल्प सेलेस्टियल ब्लू, ब्रेव खाकी, आर्कटिक व्हाइट, ग्रैंड्योर ग्रे, ऑपुलेंट रेड और स्प्लेंडिड सिल्वर में सेल की जाएगी।

Maruti Ertiga 2022 के 7-सीटर सेटअप के विपरीत, Nexa XL6 में 6-सीटर केबिन सेटअप दिया गया है, इसमें बीच की पंक्ति में कैप्टन सीटें मिलती हैं। वहीं अर्टिगा की तुलना में इसका स्टाइल प्रीमियम है। हालांकि, वेंटिलेटेड सीटों के अलावा बाकी फीचर्स और मैकेनिकल समान हैं। नई मारुति सुजुकी के माइलेज को लेकर कंपनी क्लेम कर रही है, कि यह पेट्रोल एमटी पर 20.97 किमी/लीटर और (AT) पर 20.27 किमी/लीटर तक का माइलेज देने मेंं सक्षम होगी।


सुरक्षा का कंपनी ने रखा खास ख्याल



अन्य फीचर्स की बात करें तो Maruti XL6 में 360 डिग्री व्यू कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले (जो ग्लास स्क्रीन पर नेविगेशन, स्पीड, इंजन RPM और सिंबल जैसे डिटेल्स दिखाएगा) दिया जाएगा। इसमें एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, TPMS, Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ एक नया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले और इन-बिल्ट Suzuki Connect टेलीमैटिक्स के साथ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, एक हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सुरक्षा फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.