MG Hector कल होगी लॉन्च, बनेगी देश की सबसे पहली इंटरनेट SUV

MG Hector कल होगी लॉन्च, बनेगी देश की सबसे पहली इंटरनेट SUV

Vineet Singh | Publish: May, 14 2019 06:07:46 PM (IST) कार

  • देश की सबसे पहली इंटरनेट कार है MG Hector
  • 15 मई को होने वाली है लॉन्च
  • सिमकार्ड की मदद से चलाया जा सकता है इसे

नई दिल्ली: कल यानी 15 मई को भारत में ब्रिटेन की प्रमुख कार निर्माता कंपनी ‘ Moriis Garage ’ अपनी कार MG Hector को पेश करने जा रही है। यह एक SUV है, आपको बता दें कि ये कार देश की पहली इंटरनेट SUV है और इसमें किसी स्मार्टफोन की तरह ही सिमकार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कहीं भी पंक्चर हो जाए कार का टायर, मुट्ठी से भी छोटा ये कैप्सूल मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

इस कार को आप अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं और कार में मौजूद फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको बस हेलो MG बोलना पड़ेगा जिसके बाद आप बड़ी ही आसानी से इस कार के फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं।

इस कार के ज्यादातर फीचर जैसे कार विंडो, क्लाइमेट कंट्रोल, म्यूजिक सिस्टम आदि को आप अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी बटन को प्रेस नहीं करना पड़ेगा और आपको बस वॉइस कमांड देना है और आपका काम हो जाएगा।

महज 2.72 लाख में खरीद सकते हैं ये कार, मेंटेनेंस में आता है सिर्फ 2 से 3 हजार का खर्च

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी अपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लांच करेगी। इसके पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया जाएगा वहीं डीजल इंजन की क्षमता 2.0 लीटर होगी। जानकारी के मुताबिक़ इस कार की कीमत 14 से 20 लाख के बीच हो सकती है। यह कार iSmart interface तकनीक पर काम करती है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned