scriptOla Electric to Launch Autonomous Driving Feature with its ElectricCar | Ola लॉन्च करेगी भारत की पहली Autonomous Electric Car, ड्राइवर के बिना कार अपने आप तय करेगी सफर, 10 लाख कीमत ? | Patrika News

Ola लॉन्च करेगी भारत की पहली Autonomous Electric Car, ड्राइवर के बिना कार अपने आप तय करेगी सफर, 10 लाख कीमत ?

Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि Autonomous Driving Feature विकास के चरण में है। उम्मीद है कि इसे Ola की इलेक्ट्रिक कार के प्रोडक्शन वर्जन पर शुरू किया जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: April 24, 2022 02:30:43 pm

Ola Autonomous Electric Car : कैब एग्रीगेटर्स सर्विस कंपनी के रूप में उभरी ओला अब अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लेकर चर्चा में है। हालांकि ओला को देश में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लेकर काफी परेशानी का समान करना पड़ रहा है, लेकिन इन सभी विषय से परे ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि वे भारत में ऑटोनॉमस व्हीकल सेगमेंट में प्रवेश करेगी। दिलचस्प बात यह है कि ओला इलेक्ट्रिक ने कहा है कि यह ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर उनके दोपहिया वाहन यानी ओला इलेक्ट्रिक एस1 सीरीज पर नहीं बल्कि आगामी इलेक्ट्रिक कार के लिए विकसित किया जा रहा है।

ola-autonoums-amp.jpg
Ola Electric Car


Ola Autonomous Feature

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि यह फीचर आगामी चार पहिया ईवी को टेस्ला की कारों से टक्कर देने के लिए तैयार किया जा रहा है। अभी तक ओला इलेक्ट्रिक ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर विकास के चरण में है। उम्मीद है कि इसे उनकी इलेक्ट्रिक कार के प्रोडक्शन वर्जन पर शुरू किया जाएगा। भाविश अग्रवाल ने यह भी पुष्टि की कि इस फीचर को वैश्विक बाजार को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है, यह न केवल भारत बल्कि भारतीय वाहन निर्माता की महत्वाकांक्षी वैश्विक योजनाओं पर भी खरा उतरेगा।






10 लाख के भीतर Electric Car ?

भाविश अग्रवाल के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक लगभग 10 लाख रुपये में एक कार लॉन्च करने का लक्ष्य रखेगी ताकि अधिक से अधिक लोग इसे खरीद सकें। बता दें, तमिलनाडु के पोचमपल्ली शहर में अपनी 500 एकड़ की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में, कंपनी ने एक सेल्फ-ड्राइविंग कार्ट का भी प्रदर्शन किया है, जो LiDAR का उपयोग करती है। अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक इस साल के अंत में कम कीमत वाला ओला एस1 स्कूटर भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर, ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी करीब 1,441 यूनिट के बैच को वापस बुलाने का फैसला किया है।


वर्तमान में, ओला इलेक्ट्रिक S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को सेल करना जारी रखेगी। इन स्कूटर्स में कंपनी जल्द ही MoveOS 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम को रोल आउट करेगी। फिलहाल यह सॉफ्टवेयर बीटा मोड में है। बता दें, ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को लॉन्च के समय बेहद पसंद आए और यही कारण रहा कि कंपनी ने इन्हें जमकर सेल किया। लेकिन जैसे जैसे ये स्कूटर ग्राहकों तक पहुंच रहे हैं, स्कूटर मालिक अपनी शिकायतों के साथ कंपनी ने नाखुश नजर आ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.