script

फैमिली ट्रिप हो या पहाड़ की चढ़ाई, रेनो की ये कार हमेशा देगी साथ, कीमत आपके बजट में

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 11:58:42 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

यही वजह है कि कैप्चर को किसी भी तरह के रास्तों पर चलाया जा सकता है । इसके अलावा इसका सस्पेंशन बेहतरीन राइड क्वालिटी प्रोवाइड करते हैं

renault capture

फैमिली ट्रिप हो या ऑफरोडिंग एडवेंचर, रेनो की ये कार हमेशा देगी साथ, कीमत आपके बजट में

नई दिल्ली: डस्टर के बाद रेनो ने एक लंबे समय के बाद अपनी दूसरी शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Capture को लॉन्च किया है। कंपनी इसे भारत की मोस्ट स्टाइलिश एसयूवी कहकर प्रमोट कर रही है। इस एसयूवी की सबसे खास बात ये है कि फैमिली ट्रिप से लेकर ऑफरोडिंग एडवेंचर हर तरह की ड्राइव के लिए ये कार परफेक्ट है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मौजूद मारुति और हुंडई की कारों को रेनो कैप्चर कड़ी टक्कर दे रही है।चलिए आपको बताते हैं इस कार में ऐसा क्या खास है कि ये बाकी कारों से बेहतर मानी जा रही है।

इंजन- रेनो कैप्चर में आने वाला पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर H4K मोटर से लैस है जो रेनो डस्टर में भी था। यह 4 सिलेंडर DOHC 5,600rpm पर 104bhp का पावर और 4,000rpm पर 140Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

लॉन्चिंग से ठीक पहले लीक हुए वैगन आर के सारे फीचर्स, इंजन से लेकर इंटीरियर के बारे में जानें सबकुछ

इस स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी में 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। यही वजह है कि कैप्चर को किसी भी तरह के रास्तों पर चलाया जा सकता है । इसके अलावा इसका सस्पेंशन बेहतरीन राइड क्वालिटी प्रोवाइड करते हैं जो की सेगमेंट की बाकी कारों से काफी अलग है।

कैप्चर 215 सेक्शन 17 इंच के टायर्स से लैस है जो किसी भी तरह के खराब रास्तों पर चलने में सक्षम है, यानि आप इसे भीड़-भाड़ वाले शहरों से लेकर ऊबड़-खाबड़ रास्तों वाले पहाड़ों पर भी चला सकते हैं।

जबरदस्त माइलेज और abs वाली इस बाइक की कीमत है इतनी कम कि जानकर तुरंत करेंगे बुक

इंटीरियर की बात करें तो इसका फिट एंड फिनिश ज्यादा खास नहीं मिलती लेकिन इसका फंकी लेआउट इसे काफी कूल लुक देता है। इसके केबिन में इन फ्लाइट स्टाइल में केबिन लाइट्स दी है वहीं इस्ट्र्रूमेंट क्लस्टर भी काफी कूल है, कंफर्टेबल सीट इसे किसी प्रीमियम एसयूवी से कम फील नहीं देते।

माइलेज-

भीड़-भाड़ वाले शहरों में जहां ये कार 10 kmpl का माइलेज देती हैं। वहीं ऑफरोडिंग के दौरान इसका माइलेज 9 kmpl तक पहुंचता है।

ट्रेंडिंग वीडियो