scriptRenault का नए साल में ग्राहकों को झटका! बढ़ाने जा रही है कीमतें | Renault to hike prices in India from January 2023 | Patrika News

Renault का नए साल में ग्राहकों को झटका! बढ़ाने जा रही है कीमतें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2022 12:39:47 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Renault India Price Hike: नए साल में रेनो ग्राहकों को झटका देने की तैयारी में है। जल्द ही भारत में रेनो की नई कार खरीदना महंगा होने वाला है।

renault.jpg

Renault

भारत में फेस्टिव सीज़न ही नहीं, नए साल में भी लोग नई कार घर लाना पसंद करते हैं। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया के टॉप 4 ऑटोमोबाइल मार्केट्स में से एक है। कई कार निर्माता कंपनियाँ देश के ग्राहकों के लिए मार्केट में अपनी गाड़ियाँ पेश करती हैं। इन्हीं में से एक है फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी रेनो (Renault)। पर रेनो ने भारत में उन ग्राहकों को झटका दे दिया है जो नए साल में अपने घर नई कार लाने की सोच रहे हैं।


रेनो इंडिया बढ़ाने जा रही है कीमतें

रेनो इंडिया (Renault India) जल्द ही भारत में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस बारे में जानकारी शेयर की है।

किन गाड़ियों की बढ़ेगी कीमतें?

रेनो की इस समय भारतीय मार्केट में क्विड (Kwid), ट्राइबर (Triber) और काइगर (Kiger) नाम की 3 गाड़ियाँ अवेलेबल हैं। इससे पहले कंपनी की डस्टर (Duster) नाम की कार भी मार्केट में अवेलेबल थी, जिसकी सेल को अब बंद कर दिया गया है। कंपनी की वर्तमान में अवेलेबल सभी गाड़ियों की कीमतें बढ़ेगी।

renault_cars.jpg


यह भी पढ़ें

Honda की कस्टमर्स के लिए नई सौगात, कार फाइनेंस ऑप्शंस के लिए की Indian Bank से पार्टनरशिप

कब से बढ़ेगी कीमतें?

रेनो इंडिया नए साल की शुरुआत से ग्राहकों को झटका देते हुए 1 जनवरी, 2022 से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है।

क्यों बढ़ाई जा रही है कीमतें?

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई कि 2022 में महंगाई बढ़ने की वजह से कार के प्रोडक्शन में लगने वाले रॉ मैटेरियल की कॉस्ट बढ़ गई है। इस वजह से कार के प्रोडक्शन में लगने वाली कॉस्ट भी बढ़ गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए रेनो इंडिया नए साल से भारत में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ा रही है।

यह भी पढ़ें

Mahindra करने जा रही है किफायती Thar मार्केट में पेश, अगले महीने हो सकती है लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो