scriptMaruti और Tata की कारों को पछाड़ hyundai Santro बनी लोगों की पहली पसंद, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री | Santro became number 1 car leaving Celerio and Tiago Behind | Patrika News
कार

Maruti और Tata की कारों को पछाड़ hyundai Santro बनी लोगों की पहली पसंद, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री

हाल ही में वेटिंग पीरियड को देखते हुए कंपनी ने इस कार की बुकिंग न लेने के आदेश भी डीलर्स को दे दिए थे। अधिकतर कस्टमर सेंट्रो

Dec 07, 2018 / 03:10 pm

Pragati Bajpai

santro

Maruti और Tata की कारों को पछाड़ hyundai Santro बनी लोगों की पहली पसंद, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री

नई दिल्ली : हर कंपनी अपने प्रोड़क्ट्स को प्रॉफिट कमाने की उम्मीद से लॉन्च करती है, लेकिन कोई भी प्रोडक्ट लोगों को कितना पसंद आता है इस बात का अंदाजा उसकी सेल से लगाया जा सकता है। इस पैमाने पर फिलहाल हाल ही में लॉन्च हुई santro एकदम फिट बैठती है। दरअसल अपने कंप्टीशन की सभी कारों को पछाड़कर SANTRO नंबर वन बन गई है।
कार की परफार्मेंस के लिए खतरनाक हैं ये मोडिफिकेशन, इंजन से लेकर माइलेज पर पड़ता है बुरा असर

हुंडई ने 23 अक्टूबर 2018 को नई सेंट्रो लॉन्च की थी इस कार की डिमांड दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। लॉन्चिंग से लेकर अब तक इसे 40 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। आपको बता दें कि सेंट्रो के लिए 80 दिनों तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है। फिर भी कस्टमर इस कार को लगातार बुक कर रहे हैं। हाल ही में वेटिंग पीरियड को देखते हुए कंपनी ने इस कार की बुकिंग न लेने के आदेश भी डीलर्स को दे दिए थे। अधिकतर कस्टमर सेंट्रो का ऑटोमेटिक मॉडल लेना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।
नई डिजाइन और लेटेस्ट फीचर्स के साथ यह अपने सेगमेंट की बेस्ट कार है जिसमें बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। सेंट्रो को आईकॉनिक टॉल बॉय लुक के साथ नए प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। नई सेंट्रो को हुंडई Eon और ग्रैंड i10 के मध्य रखा गया है जिसका मुकाबला सुजुकी सेलेरियो, टाटा टियागो और रेनो क्विड से हैं।
santro
कीमत की बात करें तो 4.24 लाख रुपए शुरुआती कीमत वाली सेंट्रो के टॉप वैरिएंट की कीमत 6.14 लाख रुपए तक है। फिलहाल सेंट्रो टाटा टियागो और मारुति सेलेरियो को पीछे छोड़ दिया है।
नवंबर 2018 में सेंट्रो की 9009 यूनिट्स सेल किए जबकि टाटा टियागो ने 7879 यूनिट्स, सेलेरियो ने 8371 तो रेनो क्विड ने 5419 यूनिट्स ही सेल आउट किए।

वेरिएंट्स की बात करें तो सेंट्रो के 5 वैरिएंट पेट्रोल मैनुअल वर्जन में अवेलेबल है वहीं दो वैरिएंट पेट्रोल ऑटोमेटिक और CNG मैनुअल वैरिएंट में भी अवेलेबल है।
इंजन- नई सेंट्रो में 1.1 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन है जो 69 bhp की पावर और 99 Nm की पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह 20.3 kmpl का माइलेज देती है।

Home / Automobile / Car / Maruti और Tata की कारों को पछाड़ hyundai Santro बनी लोगों की पहली पसंद, ताबड़तोड़ हो रही बिक्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो