Audi, BMW और मर्सिडीज में भी नहीं मिलते Skoda की इस कार के फीचर्स, जानेंगे तो इसे ही खरीदेंगे

Audi, BMW और मर्सिडीज में भी नहीं मिलते Skoda की इस कार के फीचर्स, जानेंगे तो इसे ही खरीदेंगे

Pragati Vajpai | Publish: Sep, 05 2018 04:20:35 PM (IST) कार

हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत तो इन कारों से कहीं कम है लेकिन फीचर्स इतने शानदार कि इन महंगी कारों में भी नहीं

नई दिल्ली: मर्सिडीज, Audi और bmw जैसी कारों का नाम सुनते ही आलीशान महंगी कारों की तस्वीरें झिलमिल करने लगती हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत तो इन कारों से कहीं कम है लेकिन फीचर्स इतने शानदार कि इन महंगी कारों में भी नहीं मिलेंगे।सुनकर अजीब लग रहा है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताएंगे Skoda की Superb के बारे में ।

Adaptive Headlamp - Skoda की इस कार की कीमत 25.58 लाख रूपए है जो Audi, BMW और मर्सिडीज से कहीं कम है, लेकिन इस कार में लगे Adaptive Headlamp है। जो स्कोडा के Adaptive Frontlight System के साथ आता है। ये हेड लैंप्स लाइट की ऑटोमैटिक लेवलिंग और कर्व लाइट असिस्टेंस देता है।जिसकी वजह से रोड पर चीजें बेहतर दिखाई देती हैं, और रात के वक्त घुमाववाले रास्तों पर ये काफी हेल्पफुल प्रूव होती है। आपको मालूम हो कि bmw ये फीचर एकस्ट्रा फैसिलिटी के तौर पर देता है और इसके लिए कस्टमर्स को ज्यादा पैसे चुकाने पड़ते हैं।

Handsfree parking- Skoda Superb हैंड्स फ्री पार्किंग के साथ आती है।चाहें कितनी भी कम जगह हो एक बार पार्किंग स्पेस नोटिफाई करने के बाद कार का कंप्यूटर सिस्टम खुद ही पार्किंग की जिम्मेदारी ले लेता है और कार को उस जगह पार्क कर देता है। Easy Park system ड्राइवर को ब्रेक सिस्टम और एक्लरेट्र के लिए गाइड करती है।

पैनारोमिक सनरूफ- स्कोडा सुपर्ब पैनारोमिक सनरूफ के साथ आती है।हालांकि ऑडी और मर्सिडीज में भी ये फीचर मिलता है लेकिन उन कारों में सनरूफ बेहद छोटी होती है।

इलेक्ट्रिक टेलीगेट- ये उन लोगों के लिए बेहद काम का फीचर है जो शॉपिंग बहुत करते हैं क्योंकि आपके हाथ भरे होने पर आप पैर से बटन पुश करके भी सामान रखने के लिए गेट खोल सकते हैं वो भी अपनी जरूरत के हिसाब से।बाकी लग्जरी कारों के टॉप वेरिएंट्स में ही ये फीचर दिखता है।

Ad Block is Banned