scriptइलेक्ट्रिक कार लेने के लिए थोड़ा और करें इंतजार, Tata BlackBird से लेकर Sierra तक कंपनी लेकर आ रही है नई कार | Tata Sierra, Blackbird to new Harrier SUV's all set to launch in 2022 | Patrika News
कार

इलेक्ट्रिक कार लेने के लिए थोड़ा और करें इंतजार, Tata BlackBird से लेकर Sierra तक कंपनी लेकर आ रही है नई कार

आईकॉनिक Safari के बाद Tata Sierra भारत में वापसी करने जा रही है, जो सालों पहले भारतीयों के दिल में अपनी जगह बना चुकी है।

नई दिल्लीMay 03, 2022 / 05:53 pm

Bhavana Chaudhary

tata_sierra-amp.jpg

Tata Sierra

Upcoming Tata Cars: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने बीते कुछ सालों में भारतीय कार बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है, खासकर एसयूवी सेगमेंट में। बीते साल सब-4-मीटर SUV कैटेगरी में ना सिर्फ पंच बल्कि लाइनअप में Harrier और नई जनरेशन वाली Safari को शामिल किया हैं। कंपनी का 2022 में सफर Tiago CNG के साथ शुरू हुआ। फिलहाल, कंपनी के लाइनअप में कई दिलचस्प मॉडल भी शामिल हैं। कंपनी आने वाले समय में कई आईकॉनिक मॉडल की वापसी करने जा रही है, अपने इस लेख में हम आपको यहां बताने जा रहे हैं, इनसे जुड़ी खास जानकारी :

 

 


Tata Sierra
टाटा ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में सिएरा एसयूवी कॉन्सेप्ट को पेश किया था। हालांकि कंपनी ने एसयूवी का उत्पादन मॉडल लाने के लिए कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है, कि सिएरा 2022 में भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकती है। इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किए जाने की संभावना अधिक है। हालांकि, हमें लॉन्च पर आधिकारिक घोषणा के लिए टाटा की प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है, लेकिन इतना तो साफ है, कि अगर टाटा सिएरा को भारत में लॉन्च करती है, तो यह भारत के ईवी सेगमेंट में एक लोकप्रिय कार होगी।









ये भी पढ़ें : Keeway Cruiser: 17 मई को आ रही है जबरदस्त क्रूज़र बाइक, Royal Enfield को टक्कर देने की तैयारी




Tata BlackBird

 

टाटा नई ब्लैकबर्ड के लॉन्च के साथ अपनी प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी लाइनअप में विविधता लाने के लिए तैयार है। इस एसयूवी को 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्पों के बीच एक विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। भारतीय बाजार में लॉन्च होने पर ब्लैकबर्ड सेगमेंट की लीडर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन ताइगुन, एमजी एस्टर और स्कोडा कुशाक जैसी कारोंं के लिए मुसीबत बन सकती है। ठीक सिएरा की तरह ही ब्लैकबर्ड की लॉन्च पर भी कोई अपडेड नहीं है।

Tata Harrier Facelift

टाटा की लोकप्रिय 5-सीटर एसयूवी हैरियर का एक नया वर्जन 2022 के लिए लॉन्च की पाइपलाइन में है। टाटा ने 2019 में हैरियर को पेश किया था, और इस एसयूवी को अपडेट के साथ ग्राहकों का बखूबी प्यार मिल रहा है। फिलहाल, उम्मीद है, कि इस एसयूवी को इस साल एक बड़ा अपडेट मिल सकता है। हैरियर को डिज़ाइन और फ़ीचर अपडेट के साथ पेट्रोल वेरिएंट में भी पेश किए जाने की संभावना है। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो टाटा हैरियर के लिए कंपनी एक नए और पावरफुल 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रही है। वर्तमान में, यह एसयूवी केवल 2.0 लीटर (170PS/350Nm) डीजल यूनिट में उपलब्ध है।

Home / Automobile / Car / इलेक्ट्रिक कार लेने के लिए थोड़ा और करें इंतजार, Tata BlackBird से लेकर Sierra तक कंपनी लेकर आ रही है नई कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो