टाटा की ये सस्ती सिडान दे रही है Dzire को टक्कर, 1 लीटर में चलती है 24 किलोमीटर

टाटा की ये सस्ती सिडान दे रही है Dzire को टक्कर, 1 लीटर में चलती है 24 किलोमीटर

Pragati Vajpai | Publish: Sep, 05 2018 11:29:12 AM (IST) कार

कॉम्पौक्ट सिडान कारों में टाटा का टिगोर बज काफी पसंद की जा रही है। दरअसल बेहद कम कीमत में इस कार में शानदार फीचर्स मिल रहे हैं।

नई दिल्ली: टाटा लगातार अपने पोर्टफोलियो में इजाफा करता जा रहा है।टिगोर बज भी इसी का एक उदाहरण है। buzz, Tigor का सब कॉम्पैक्ट सिडान वर्जन है।इस तरह की कारों की सबसे बड़ी दिक्कत माइलेज की होती है।लेकिन टिगोर का माइलेज डीजल कार में 24 किलोमीटर का है, वहीं पेट्रोल में ये 20 किलोमीटर है।टिगोर बज XT ट्रिम पर बेस्ड है।कंपनी ने buzz को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया है। बज एडिशन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। कंपनी ने Tigor buzz एडिशन की कीमत 5.68 लाख रुपये (पेट्रोल) और 6.57 लाख रुपये (डीजल) रखी है। सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली रखी गई हैं, जिसमें एक्सेसरी किट भी शामिल है।

स्पेसीफिकेशन-

Tigor का buzz एडिशन पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन के साथ आएगा। इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर रेवोट्रोन पेट्रोल है जो कि 83 bhp का पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है जबकि 1.05 लीटर 3 सिलेंडर वाला डीजल इंजन 68 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन होगा।

इन फीचर्स से होगी लैस-

फीचर के तौर पर स्पोर्टी लुक वाले व्हील कवर के साथ रेड एक्सेंट्स और ब्लैक मेश ग्रिल के साथ बेरी रेड ग्रिल हाइलाइट्स दी गई है। इसके अलावा ग्लॉसी ब्लैक रूफ के साथ मैचिंग ब्लैक आउटसाइड रियर-व्यू मिरर्स दिए गए हैं। टिगोर बज में कार के back foot पर 'Buzz' बैजिंग की गई है।गाड़ी के केबिन में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। गाड़ी का इंटीरियर ड्युअल टोन्स में होगा और एसी वेंट्स के चारों तरफ रेड टच देखने को मिलेगा, साथ ही गाड़ी में 2-DIN ऑडियो सिस्टम, ऑक्स-इन, यूएसबी एंड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मैनुअल एयर कंडीशनर जैसे फीचर मिल रहे हैं।

डिजायर से होगा मुकाबला-

कंप्टीशन की बात करें तो इस गाड़ी का मुकाबला मारूति डिजायर से माना जाता है।मारुति ने नई डिजायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83PS की पॉवर और 113Nm का टॉर्क दिया है और यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT के साथ आता है। वहीं, कार में लगा 1.3 लीटर डीजल इंजन 75ps की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। इसमें भी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT की सुविधा दी गई है।

कीमत की बात करें तो डिजायर की कीमत इस गाड़ी से कहीं ज्यादा है। डिजायर का पेट्रोल वर्जन 5.56-8.43लाख और डीजल वर्जन 6.43 लाख से 9.43 लाख तक आती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned