scriptTop 4 Upcoming New 7-Seater Cars to launch in India in early 2022 | बड़ी फैमिली के लिए मिलेगा बेस्ट ऑप्शन, आ रही है ये शानदार 7-सीटर गाड़ियां, कम्फर्ट के साथ परफॉर्मेन्स भी दमदार | Patrika News

बड़ी फैमिली के लिए मिलेगा बेस्ट ऑप्शन, आ रही है ये शानदार 7-सीटर गाड़ियां, कम्फर्ट के साथ परफॉर्मेन्स भी दमदार

Top 4 Upcoming New 7-Seater Cars: 7 सीटर गाड़ियां बड़ी फैमिली की पहली पसंद होती हैं। ऐसे में जल्द ही देश में नई और शानदार 7 गाड़ियां आने वाली हैं।

नई दिल्ली

Published: December 22, 2021 11:14:52 am

नई दिल्ली। भारत में जब भी बड़े परिवारों के लिए गाड़ियों की बात होती है, तो 7 सीटर गाड़ियों को पहली पसंद माना जाता है। ज़्यादा स्पेस होने की वजह से ये गाड़ियां बड़े परिवारों के लिए बेस्ट होती हैं। साथ ही ये ज़्यादा आरामदायक भी होती हैं और इनका स्टोरेज स्पेस भी ज़्यादा होता हैं। बड़े परिवारों को ही ध्यान में रखते हुए जल्द ही भारत में 4 नई और शानदार 7 सीटर गाड़ियां आने वाली हैं। कम्फर्ट के साथ ही इनकी परफॉर्मेन्स भी दमदार होगी।
kia_carens_.jpg
Top 4 New 7-Seater Cars

आइए एक नज़र डालते हैं अगले साल के शुरुआती समय में देश में लॉन्च होने वाली 4 बेस्ट 7 सीटर गाड़ियों पर।

1. Skoda Kodiaq 2022

kodiaq.jpg
Skoda Kodiaq 2022 का लोग लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं और इसे जनवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा। इस 7 सीटर कार का प्रोडक्शन कंपनी की महाराष्ट्र में औरंगाबाद में स्थित फैक्ट्री में शुरू हो चुका है। इस कार में कंपनी की तरफ से एडवांस फीचर्स मिलेंगे। साथ ही 2.0 लीटर TSI पेट्रोल इंजन भी मिलेगा, जो 190PS और 320Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके साथ ही 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स भी इस कार में देखने को मिलेगा। यह AWD सिस्टम के साथ मिलेगा। कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी अपडेटेड डिज़ाइन मिलेगी।

यह भी पढ़ें - अपने वाहन के इंश्योरेंस की पॉलिसी ऑनलाइन कैसे करें चैक? जानिए आसान स्टेप्स

2. Kia Carens
kia_carens.jpg
इसी 16 दिसंबर को पेश हुई Kia Carens को मार्च 2022 तक मार्केट में पेश किया जाएगा। लंबे समय के इंतज़ार के बाद इस कार को शानदार और एडवांस फीचर्स के साथ पर्श किया गया है। साथ ही इसे 3 इंजन ऑप्शंस के 1.5 लीटर पेट्रोल (115bhp पावर/144Nm टॉर्क), 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल (140bhp पावर /242Nm टॉर्क) और 1.5 लीटर डीज़ल (115bhp पावर /250Nm टॉर्क) के साथ पेश किया जाएगा। ट्रांसमिशन की बात करें, तो इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ऑप्शंस मिलेंगे।

3. Mahindra Scorpio New-Generation
mahindra_scorpio_new-gen_1.jpg
Mahindra Scorpio New-Generation को 2 साल की टेस्टिंग के बाद आखिरकार मिड 2022 तक लॉन्च किया जाएगा। कंपनी की सबसे लोकप्रिय कार स्कॉर्पिओ के नए एडिशन को नई डिज़ाइन के साथ ही कई बेहतर फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिससे लोगों में ज़बरदस्त उत्साह है। कंपनी की तरफ से इस कार में 2.0 लीटर mHawk टर्बो इंजन का इस्तेमाल होगा, जो 155bhp पावर और 360Nm टॉर्क जनरेट करेगा। साथ ही 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जिससे 150bhp पावर और 300Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही 6-स्पीड गियरबॉक्स को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा।

4. Jeep Meridian
jeep_meridian.jpg
Jeep कंपनी अपनी रीबैज्ड Meridian 7 सीटर कार को 2022 के मिड तक लॉन्च करने की तैयारी में है। दमदार फीचर्स के साथ आने वाली Jeep Meridian में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन होगा, जिससे 173bhp पावर और 200Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही इसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम मिलने की भी भी संभावना है। कंपनी की तरफ से इस कार में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

यह भी पढ़ें - नए के साथ पुराना! Mahindra Scorpio के दोनों मॉडल्स की एक साथ हो सकती है सेल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.