Creta का जलवा बरकरार, Kia Seltos को पछाड़ बनी लोगों की पहली पसंद

दिसंबर में किआ सेल्टॉस की बिक्री में पूरे 67 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। दिसंबर 2019 में सेल्टॉस की सिर्फ 4,645 यूनिट बिकीं जबकि क्रेटा की 6,713 यूनिट्स बिकीं ।

नई दिल्ली: SUV सेगमेंट में हमारे देश में creta का डंका बजता है लेकिन जब से इस सेगमेंट में किआ सेल्टॉस ( Kia seltos ) की एंट्री हुई है तब से क्रेटा पिछड़ती जा रही है। पिछले महीने, यानी दिसंबर 2019 में क्रेटा ने सेल्टॉस को पछाड़ते हुए फिर नंबर-1 पर वापसी कर ली है। आपको बता दें कि दिसंबर में किआ सेल्टॉस की बिक्री में पूरे 67 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। दिसंबर 2019 में सेल्टॉस की सिर्फ 4,645 यूनिट बिकीं जबकि क्रेटा की 6,713 यूनिट्स बिकीं । इसी के साथ hyundai creta ने मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में नंबर-1की सीट पर वापस से कब्जा कर लिया है।

Kia Seltos की कीमत में इजाफा, वीडियो में देखें नई कीमतें

आपको बता दें कि क्रेटा और सेल्टॉस की कीमत में कोई खास अंतर नहीं है जहां एक ओर क्रेटा 10 लाख से 15.72 लाख रुपये के बीच आती है वहीं कीमत बढ़ने के बाद ( किआ मोटर्स ने हाल ही में सेल्टॉस की कीमत में 35000 की बढ़ोत्तरी की है । ) 9.89 लाख से 17.34 लाख रुपये की हो गई है।

Ford ने बंद की ऑटोमैटिक Figo Aspire और Ecosport, वीडियों में देखें पूरी खबर

seltos.jpg

पहली बार गिरी kia seltos की बिक्री-

3 इंजन ऑप्शन के साथ मिलने वाली किआ सेल्टॉस की बिक्री में लॉन्चिंग के बाद से पहली बार गिरावट आई है । अन्यथा लॉन्च हुई नई कारों में इस कार को कस्टमर्स की तरफ से अच्छा रेस्पॉन्स मिला था । सेल्टॉस की बिक्री अगस्त में शुरू हुई थी। अगस्त में कंपनी ने 6,236 सेल्टॉस बेचीं।

Kia Seltos को अब तक का सबस बड़ा झटका, दिसंबर में बिकीं मात्र 4645 कारें

इसके बाद सितंबर में इसकी बिक्री का आंकड़ा 7,754 यूनिट रहा। सितंबर के मुकाबले अक्टूबर में सेल्टॉस की सेल्स में करीब 65 पर्सेंट का इजाफा हुआ। अक्टूबर में 12,854 यूनिट सेल्टॉस की बिक्री हुई। बिक्री में बढ़ोतरी का सिलसिला नवंबर तक चला लेकिन दिसंबर में कंपनी को बड़ झटका लगा और इसकी वजह क्या है ये अभी तक नहीं पता चला है।

Show More
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned