महज 4.95 लाख की है Renault Triber, 7 सीट्स के साथ मिलता है 625 लीटर का बूटस्पेस

आज हम आपको इस कार के इंजन से लेकर इसके फीचर्स और कीमत के बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से ग्राहक इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

नई दिल्ली: Renault ने साल 2019 में अपनी मच अवेटेड 7 सीटर कार रेनॉ ट्राइबर ( Renault Triber ) को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को बेहद ही कम कीमत के साथ लॉन्च किया है। यह एक ( MPV ) मल्टी पर्पज वेहिकल है, ऐसे में ये कार जबरदस्त स्पेस के साथ आती है। यह एक बेहतरीन फैमिली कार है जिसे ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। ख़ास बात ये है कि जनवरी 2020 तक इस कार के लुल 24,142 यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है। ऐसे में आज हम आपको इस कार के इंजन से लेकर इसके फीचर्स और कीमत के बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से ग्राहक इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

किसी कमांडो से कम नहीं है डोनाल्ड ट्रंप का ड्राइवर, 180 डिग्री में घुमा सकता है कार

इंजन और पावर

इंजन ( Renault Triber Engine ) की बात करें तो रेनॉ ट्राइबर में 999 सीसी वाला 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 72 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये एमपीवी इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से इक्विप्ड है।

माइलेज

माइलेज के मामले में ये एमपीवी काफी आगे है और ये एक लीटर पेट्रोल में 20.5 kmpl का जबरदस्त माइलेज देती है।

फीचर्स

रेनॉ ट्राइबर के फीचर्स ( Renault Triber Features ) की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन के साथ 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले और ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग तथा ड्राइवर इकॉनमी रेटिंग को शामिल किया गया है।

वहीं अगर सेफ्टी की बात करें तो कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, स्पीड वार्निंग सिस्टम ( स्टैंडर्ड ) दिए गए है। इसके टॉप वैरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ दो एक्स्ट्रा एयरबैग भी मिलते हैं।

डायमेंशन

डायमेंशन की बात करें तो Renault Triber की लंबाई 3990 मिलीमीटर, चौड़ाई 1739 मिलीमीटर और ऊंचाई 1643 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस 2636 मिलीमीटर है। वहीं इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस 182 मिलीमीटर है। इसके लाइफ मोड में 625 लीटर का Boot स्पेस और ट्राइब मोड में 84 लीटर का Boot स्पेस मिलता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, क्यों बंद हुआ Tata Nano का प्रोडक्शन

कीमत

कीमत ( renault triber price ) की बात करें तो रेनॉ ट्राइबर को 4.95 लाख की कीमत पर लॉन्च किया है, और इसके टॉप वेरिएंट को आप 6.49 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned