script

Flood in Chandauli: पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का कहर, बांध हुए ओवरफ्लो घरों में घुसा पानी, लोगों में दहशत

locationचंदौलीPublished: Aug 11, 2021 11:59:35 pm

Flood in Chandauli: पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश के चलते ओवरफ्लाे होने की वजह से बांध खोल दिये गए हैं, जिससे गांवों और घरों में पानी घुस गया है।

flood in chandauli

चंदौली में बाढ़

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, चंदौली. Flood in Chandauli: यूपी के चंदौली जिले में देर रात से हो रही झमाझम मूसलाधार बारिश ने पहाड़ी इलाकों में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। छोटे बांध बंधियां ओवरफ्लो होने लगी है। वही पहाड़ों में हो बारिश का पानी इकट्ठा होने के बाद बांधो को भी खोल दिया गया है, जिससे अब कई गांव में पानी भर गया है। निचले इलाके में भी पानी भर गया है। मामले की जानकारी होते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया। क्षतिग्रस्त बंधियो के मरम्मत के साथ ही प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के आदेश दिए गए है।


पहाड़ों में हुई भारी बारिश का पानी बांधों में ईकट्ठा हो गया है। जिससे छोटी-छोटी बन्धियोंं में दरार आने लगी है। चकिया तहसील के मुसाखांड़ बांध से पानी छोड़ने से निचले इलाके मुबारकपुर और मझराती में पानी भर गया है। अचानक आई इस आफत स ग्रामीण दहशत में आ गए। वहीं भारी बारिश से नगर पंचायत चकिया के कई वार्डों में पानी भर गया। अचानक हुई इस आफत की बारिश से खलबली मच गई और लोग भारी बारिश के पानी से घिर गए हैं।

 

मामले की जानकारी होते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट चकिया प्रेम प्रकाश मीणा मूसाखांड़ इलाके में पहुंचे और क्षतिग्रस्त बंधियो का मुआयना कर जल्द मरम्मत के आदेश दिए। पानी ज्यादा होने के कारण लतीफ शाह से 5 फ़ीट से ज्यादा ऊपर से पानी ओवरफ्लो हो रहा है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने लतीफशाह बांध और नगर पंचायत चकिया के जिन वार्डो में जल भराव हुआ है। उनका भी दौरा किया। चकिया नगर पंचायत के कई वार्डो में लोगों घर में पानी घुस गया है। मामले की जानकारी होते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने वहां का भी दौरा कयिा और मौके का मुआयना कर अधिकारियों को हर संभव मदद करने का आदेश जारी किया । ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रकाश मीणा ने कहा भारी बारिश से प्रभावित लोगों के हर संभव मदद की जाएगी ।

By Santosh Jaiswal

ट्रेंडिंग वीडियो