scriptCoronavirus पंजाब में 2215 लोग निगरानी में, विदेश से लौटे 6850 यात्रियों की जांच | Coronavirus 2215 patients under surveillance in Punjab latest news | Patrika News
चंडीगढ़ पंजाब

Coronavirus पंजाब में 2215 लोग निगरानी में, विदेश से लौटे 6850 यात्रियों की जांच

सरकार ने कहा- पंजाब में कोरोनावायरस का कोई संदिग्ध मरीज नहीं

चंडीगढ़ पंजाबMar 14, 2020 / 06:48 pm

Bhanu Pratap

coronavirus_report.png

corona

चंडीगढ़। कोरोनावायरस coronavirus फैलने से रोकथाम के लिए पंजाब सरकार Punjab government लगातार प्रयास कर रही है। केवल एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई है। यह यात्री इटली Italy से लौटा था। इसे अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे Amritsar airport पर चेक किया गया था। जीएमसी अमृतसर में भर्ती कराया गया था और अब स्थिर है। उनके परिवार के सदस्य नकारात्मक हैं और स्थिर हैं।
corona
कोई भी मरीज संदिग्ध नहीं

लुधियाना के 7 संदिग्ध कोरोना वायरस के मामलों की मीडिया खबर पर स्पष्ट किया गया है कि सीओवीआईडी -19 का कोई भी संदिग्ध मामला राज्य में फरार या लापता नहीं है। इन यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर दिखाया गया था और वे विषम थे। इन यात्रियों के पते और विवरण भारत सरकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे नहीं थे, इसलिए इन यात्रियों की जानकारी को जिला प्रशासन के साथ साझा किया गया ताकि उन्हें निगरानी में रखा जा सके। इनमें से कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस रोग का एक संदिग्ध मामला नहीं है।
Corona / कोरोना से विश्व में दहशत के बावजूद सूरत को हो रहा है फायदा
6850 यात्रियों की जांच

भारत सरकार ने 6850 यात्रियों की सूची राज्य के साथ साझा की है। इन सभी यात्रियों को दिल्ली और अलग-अलग हवाई अड्डों पर प्रदर्शित किया गया है और उन्हें स्पर्शोन्मुख पाया गया है। राज्य ने आज तक 6058 यात्रियों से संपर्क किया है और सभी यात्रियों की निगरानी की जा रही है। 335 यात्रियों के संपर्क विवरण अपूर्ण हैं और जिला प्रशासन के साथ सूची साझा की गई है, ताकि इन यात्रियों से उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जान सकें। यह कहना या सुझाव देना बहुत गलत होगा कि ये COVID-19 के संदिग्ध मामले हैं।
corona_virus_effect.jpg
14 दिन तक निगरानी

भारत सरकार राज्य के साथ विभिन्न देशों से यात्रा कर लौटे यात्रियों की दैनिक सूची साझा कर रही है। यात्रियों की दिल्ली या अन्य हवाई अड्डों पर प्रवेश के समय जांच की जा रही है। एहतियात के तौर पर प्रत्येक यात्री की निगरानी सुनिश्चित करने के लिए, राज्य सरकार आने वाले दिन से 14 दिनों की निगरानी अवधि तक हर यात्री को प्रतिदिन बुला रही है।
corona_virus.jpg
अब तक की स्क्रीनिंग और प्रबंधन की स्थिति

यात्रियों की सूची प्राप्त 6850

स्वास्थ्य विभाग द्वारा संपर्क किए गए यात्रियों की कुल संख्या 6058

कुल मरीजों की संख्या जिनकी अवधि 14 दिनों से अधिक थी 3754
परीक्षण किए गए नमूनों की कुल संख्या 96

अब तक परीक्षण किए गए रोगियों की कुल संख्या सकारात्मक है 1

कुल रोगियों में से नकारात्मक का परीक्षण किया गया 95

परिणाम की प्रतीक्षा है 0
पंजाब में मरीज भर्ती हैं 10 (एक सकारात्मक, 9 नकारात्मक लेकिन कुछ को खांसी और बुखार की शिकायत)

निगरानी में रोगियों की कुल संख्या 2215

अस्पताल की निगरानी में कुल संख्या 10
घर की निगरानी में कुल संख्या 2205

Home / Chandigarh Punjab / Coronavirus पंजाब में 2215 लोग निगरानी में, विदेश से लौटे 6850 यात्रियों की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो