script5 dead in Tamil Nadu due to incessant rains in last 24 hours | तमिलनाडु के 25 जिलों में बारिश, हादसों में 5 लोगों की मौत, 120 मकानों को भी नुकसान | Patrika News

तमिलनाडु के 25 जिलों में बारिश, हादसों में 5 लोगों की मौत, 120 मकानों को भी नुकसान

अक्टूबर में उत्तर पूर्व मानसून के सक्रिय होने के बाद से राज्य में 580.84 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो कि आमतौर पर होने वाली 341.33 मिमी बारिश से 70 फीसदी ज्यादा है।

चेन्नई

Published: November 26, 2021 07:16:37 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों के दौरान वर्षाजनित घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं बारिश के कारण दक्षिणी जिलों समेत राज्य के कई इलाकों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। राज्य के वाणिज्य एवं आपदा प्रबंधक मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि पिछले 24 घंटों में बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हुई है। इनमें से तिरुवण्णामलाई में दो और अरियालुर, दिंडिगुल और शिवगंगा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

5 dead in Tamil Nadu due to incessant rains in last 24 hours
5 dead in Tamil Nadu due to incessant rains in last 24 hours

उन्होंने बताया कि बारिश से संबंधित घटनाओं में 152 मवेशी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 44 झोपडिय़ां पूरी तरह नष्ट हो गई हैं, जबकि 637 झोपडिय़ां आंशिक रूप से प्रभावित हुई हैं। साथ ही 120 मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। राज्य के 9000 लोगों को दिंडिगुल, कांचीपुरम, पेरम्बलूर, पुडुकोट्टै, रानीपेट, तिरुपत्तुर, तिरुवण्णामलाई, वेलूर और तुत्तुकुडी जिलों में स्थित 109 राहत शिविरों में रखा गया है।

चेन्नई शहर में 620 लोगों को पांच राहत शिविरों में रखा गया है, जहां उन्हें भोजन और दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के 37 जिलों में भारी बारिश हुई है। अक्टूबर में उत्तर पूर्व मानसून के सक्रिय होने के बाद से राज्य में 580.84 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो कि आमतौर पर होने वाली 341.33 मिमी बारिश से 70 फीसदी ज्यादा है।

इस बीच बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात के कारण राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई है। बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात के प्रभाव से हो रही बारिश से राज्य के कई क्षेत्रों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने बताया कि 12 जिलों में बहुत भारी बारिश होगी तथा तीन जिलों में भारी बारिश होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.