scriptबेटों को गरीब बताकर पीएम आवास लेने वाला उपयंत्री निलंबित | Sub engineer suspended for taking PM residenceon the name of son | Patrika News

बेटों को गरीब बताकर पीएम आवास लेने वाला उपयंत्री निलंबित

locationछतरपुरPublished: Aug 30, 2020 08:59:15 pm

Submitted by:

Dharmendra Singh

सास के घर का सरकारी पैसे से चुकाया बिजली बिलअशोक दीक्षित ने शासकीय राशि का किया दुरुपयोग

Electricity bill of home paid by government money

Electricity bill of home paid by government money

छतरपुर। अपने बेटों को गरीब बताकर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने वाले उपयंत्री को निलंबित किया गया है। उपयंत्री ने अपनी सास के नाम मकान का बिजली बिल का 1 लाख 60 हजार 678 रुपए का भी नगरपालिका की राशि से चुका दिया। इन मामलों का खुलासा होने पर नगरीय प्रशासन आयुक्त एवं विकास ने उपयंत्री को निलंबित कर दिया है। उपयंत्री अशोक दीक्षित एक साल पहले छतरपुर नगरपालिका में पदस्थ थे, उसी कार्यकाल में घालमेल करने के आरोप पर कार्रवाई की गई है।
छतरपुर नगरपालिका में विद्युत उपयंत्री के पद पर रहते हुए अशोक दीक्षित ने अपनी सास मन्नू द्विवेदी के नाम दर्ज पेप्टेक टाउन स्थित मकान का 160678 रुपए बिजली बिल नगर पालिका छतरपुर की राशि से चुकाया था। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री आवास में घोटाला करते हुए अपने बेटे आकाश दीक्षित के नाम पर डीपीआर तैयार करते हुए 1 लाख रुपए का लाभ लिया। इसके बाद दूसरे बेटे अभिषेक दीक्षित के नाम पर डीपीआर तैयार कराते हुए 1 लाख रुपए खाते में डलवाए। इन मामलों की शिकायतें नगरीय प्रशासन और विकास आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव के पास पहुंचने पर उन्होंने शनिवार को आदेश जारी कर तत्काल प्रभाव से उपयंत्री को निलंबित कर दिया है। विद्युत उपयंत्री अशोक दीक्षित के कृत्य को आयुक्त ने गंभीर वित्तीय अनियमितता मानते हुए कार्रवाई की है। पन्ना नगर पालिका सीएमओ ओपी दुबे ने बताया कि विद्युत उपयंत्री अशोक दीक्षित का स्थानांतरण छतरपुर के लिए हो गया है, 19 अगस्त को वे छतरपुर के लिए रिलीव भी हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो