scriptहम्मालों का हंगामा, काम बंद | Closed work on clutter | Patrika News

हम्मालों का हंगामा, काम बंद

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 25, 2018 11:22:42 am

Submitted by:

prabha shankar

अव्यवस्थाओं को लेकर प्रदर्शन : एसडीएम और तहसीलदार ने दी समझाइश, आज फिर होगी बैठक

Closed work on clutter

Closed work on clutter

छिंदवाड़ा. कृषि उपज मंडी कुसमैली में सोमवार को मजदूर रेट, पानी समेत अन्य अव्यवस्थाओं को लेकर हम्मालों ने हड़ताल कर दी। इससे मंडी में अनाज की ढुलाई प्रभावित रही।
इस विरोध प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर एसडीएम अतुल सिंह और तहसीलदार महेश अग्रवाल ने हम्माल प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की। इस पर वे गतिरोध दूर कर किसानों को राहत देने पर सहमत हो गए। इस सम्ंबंध में मंगलवार को चार बजे फिर एक बैठक बुलाई गई है। बैठक में समस्याओं पर विचार-विमर्श कर उनके अंतिम निराकरण के प्रयास किए जाएंगे।
हम्माल यूनियन के प्रतिनिधियों का कहना था कि व्यापारी अनाज खरीदी के दौरान किसानों से 12-14 रुपए प्रति बोरे की ढुलाई उनके नाम से काटते हैं, लेकिन उन तक मामूली मजदूरी पहुंचती है। इसके अलावा मंडी में पेयजल की समस्या है। उन्होंने मंडी में ढुलाई के लिए व्यापारियों से टेंडर व्यवस्था लागू करने की मांग की। इससे उन्हें वाजिब मजदूरी मिल सकेगी। इसके समर्थन में किसान हम्माल यूनियन के राजकुमार उइके, मुकेश बाबा, संयोजक राजकुमार शर्मा समेत अन्य ने हड़ताल का आह्वान किया था। एसडीएम अतुल सिंह ने इन प्रतिनिधियों से बातचीत की। इसके बाद मंडी में कुछ काम भी हुआ।
एसडीएम ने बताया कि हम्माल यूनियन की हड़ताल समाप्त करा दी गई है। मंगलवार को शेष मुद्दों पर उनके बातचीत कर समाधान निकाल दिया जाएगा। यूनियन पदाधिकारियों ने भी सहयोग की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो