scripthealth of the girl students deteriorated after eating food in school | स्कूल में खाने खाते की बिगड़ी छात्राओं की तबियत, घबराहट और सांस लेने मेंं दिक्कत, देखें वीडियो | Patrika News

स्कूल में खाने खाते की बिगड़ी छात्राओं की तबियत, घबराहट और सांस लेने मेंं दिक्कत, देखें वीडियो

विद्यालय में खाने खाते ही छात्राओं की तबियत खराब होने लगी, देखते ही देखते एक के बाद एक छात्राएं बीमार होने से हड़कंप मच गया.

छिंदवाड़ा

Published: August 01, 2022 12:27:01 pm

छिंदवाड़ा. एक आवासीय विद्यालय में खाने खाते ही छात्राओं की तबियत खराब होने लगी, देखते ही देखते एक के बाद एक छात्राएं बीमार होने से हड़कंप मच गया, किसी को पानी पिलाया, तो किसी को अस्पताल लेकर भागे, किसी को घबराहट हो रही है, तो किसी को सांस लेने में दिक्कत आ रही है, ऐसे में जहां छात्राओं के परिजन भी फटाफट अस्पताल पहुंचे, वहीं प्रशासन भी हरकत में आ गया।

khna.jpg

जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक ८ में स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की कई छात्राओं की तबियत खाने खाने के बाद बिगड़ गई, उन्होंने रविवार रात को खाना खाया था, जिसके बाद उनकी तबियत लगातार खराब होती गई। ऐसे में करीब पांच से अधिक छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्कूल प्रशासन द्वारा तुरंत छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जानकारी मिलने पर शिक्षा विभाग के आला अधिकारी भी पहुंचे और छात्राओं के स्वास्थ को देखते हुए उपचार के लिए प्रबंध कराने में जुट गए।

किसी को घबराहट तो किसी को सांस लेने में दिक्कत
रोज की तरह होस्टल में छात्राओं ने रविवार को भी खाना खाया, लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि उनकी आज तबियत बिगड़ जाएगी, खाना खाने के बाद कुछ को घबराहट तो कुछ को सांस लेने में दिक्कत होने लगी, ऐसे में छात्राओं को उपचार के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया, बताया जा रहा है कि इस विद्यालय में अधिकतर छात्राएं आदिवासी समाज की पढ़ती है, जो आसपास के गांव में रहती है। इस कारण जानकारी मिलने पर उनके परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। बताया जा रहा है कि छात्राओं का ट्रीटमेंट कराने के बाद उन्हें वापस छात्रावास लाया गया, लेकिन उन्हें निगरानी में रखा जा रहा है, ताकि कोई समस्या हो तो उन्हें तुरंत उपचार के लिए ले जाया जा सके।

नारदेव में एकलव्य आवासीय विद्यालय संचालित है। यहां पढऩे वाली चार छात्राएं फूड पॉइजनिंग की शिकार हो गई। छात्राओं को इमरजेंसी में जुन्नारदेव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है, यहां उनका इलाज जारी है।

होस्टल में रविवार की शाम को छात्राओं को कढ़ी चावल में दिया गया था। जिसे खाने के बाद कुछ छात्राओं को उल्टियां हुई। ताबियत बिगडऩे पर होस्टल प्रबंधन ने अपने स्तर पर इलाज करके मामले को दबाने का प्रयास किया। परन्तु हालत ज्यादा बिगडऩे पर 4 छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है। छात्राओं ने बताया की उन्हें खाना खाने के बाद उल्टी, लूज्स मोशन, पेटदर्द और जी मचलने की तकलीफ होने लगी। स्थिति ज्यादा गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल लाया गया है वहीं मामूली तकलीफ वाली छात्राओं का इलाज होस्टल में ही किया जा रहा है। एकलव्य विद्यालय पहले भी विवादों के घेरे में रहा है। प्रबंधन की लापरवाही के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं। इस घटना के बाद भी प्रबंधन का अडिय़ल रवैया सामने आया। होस्टल प्रबंधन इस मामले में कुछ भी नहीं बता रहा है परंतु ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बच्चों की हालत में अब सुधार बताया है। एवं स्थिति ज्यादा बिगडऩे पर आगे इलाज के लिए भेजने का आश्वासन दिया है। वहीं अस्पताल में बच्चों के इलाज के लिए आवश्यक दवाओं और ग्लूकोस भी बोतलों की कमी होने की बात भी सामने आई है। ड्यूटी डॉक्टर ने बच्चों की गम्भीर हालत को देखते हुए अपने स्वयं के पैसे से स्लाइन बुलाकर लगाना बताया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकातTrump Search Warrant: एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास से जब्त की Top Secret फाइलें, हो सकती है 5 साल की सजामनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.