scriptशनिवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल, जिलाधिकारी ने अवकाश किया घोषित | holiday declared in all schools on Saturday | Patrika News

शनिवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल, जिलाधिकारी ने अवकाश किया घोषित

locationचित्रकूटPublished: Feb 28, 2020 10:01:43 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी अधिसूचना में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बंद रहने के निर्देश दिए हैं।

School Closed

School Closed

चित्रकूट. पीएम मोदी शनिवार को चित्रकूट आ रहे हैं। सीएम योगी, राज्यपाल आनंदीबेल पटेल की मौजूदगी में वह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे। जिला प्रशासन ने उनके आगमन की तैयारी पूरी कर ली है। पीएम मोदी, सीएम योगी व राज्यपाल आनंदीबेल पटेल के आगमन के लिए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इनमें एक पर सीएम, दूसरे में पीएम मोदी व तीसरे में गवर्नर का हेलीकॉप्टर उतरेगा। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। यूपी-एमपी सीमा पर खास सुरक्षा की गई है। जनसभा स्थल एसपीजी, पैरामिलिट्री फोर्स व पुलिस के घेरे में रहेगा। इसी के साथ ही कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। आपको बता दें कि जनपद के भरतकूप थाना क्षेत्र स्थित गोंडा गांव से शुरू होने वाले बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का पीएम मोदी शिलान्यास करेंगे।
ये भी पढ़ें- विधानसभा में दिखा गजब नजारा, मुंह पर मास्क बांधकर आए विधायक, सीएम योगी ने कही यह बात

स्कूलों को जारी हुए आदेश-
चित्रकूट के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी अधिसूचना में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी शनिवार 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्प्रेसवे का चित्रकूट में शिलान्यास करेंगे। साथ ही शिलान्यास स्थल पर उनकी एक जनसभा भी होनी है। इसको देखते हुए जिलाधिकारी ने 29 फरवरी को जिले में कक्षा एक से आठ तक के समस्त परिषदीय, मान्यता प्राप्त व सहायता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है।
ये भी पढ़ें- अयोध्या: ढहाए जाएंगे राम जन्मभूमि परिसर में बंद पड़े जर्जर मंदिर

एक्सप्रेस वे की खासियत-

– 296 किलोमीटर लंबा है एक्सप्रेस वे

– छह लेन वाला है एक्सप्रेस वे
– चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, उरई से होते हुए इटावा तक जाएगा एक्सप्रेसवे

– दिल्ली व बुन्देलखण्ड के बीच का सफर 6 घण्टे में होगा पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो