scriptchuru news– सरकारी नौकरी, परिवार को 50 लाख का मुआवजा और सुरक्षा दे सरकार | Churu News: Government should give 50 lakh compensation and security t | Patrika News

churu news– सरकारी नौकरी, परिवार को 50 लाख का मुआवजा और सुरक्षा दे सरकार

locationचुरूPublished: Aug 19, 2022 12:58:47 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू. सादुलपुर में जालौर में अनुसूचित जाति के बालक की हत्या मामले में अनुसूचित जाति जनजाति समाज के लोगों ओर युवाओं ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। निर्मला ङ्क्षसघल, सुरेंद्र ङ्क्षसघल, मुकेश इंदौरा आदि की देखरेख में युवाओं ने शहर के मुख्य रास्तों पर मांग के समर्थन में नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

churu news--  सरकारी नौकरी, परिवार को 50 लाख का मुआवजा और सुरक्षा दे सरकार

churu news– सरकारी नौकरी, परिवार को 50 लाख का मुआवजा और सुरक्षा दे सरकार

जालौर हत्या मामले में निकाली आक्रोश रैली, किया धरना-प्रदर्शन
चूरू. सादुलपुर में जालौर में अनुसूचित जाति के बालक की हत्या मामले में अनुसूचित जाति जनजाति समाज के लोगों ओर युवाओं ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। निर्मला, सुरेंद्, मुकेश इंदौरा आदि की देखरेख में युवाओं ने शहर के मुख्य रास्तों पर मांग के समर्थन में नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जालौर में अनुसूचित जाति के छात्र द्वारा स्कूल में मटकी से पानी पीने पर प्रधानाध्यापक द्वारा मारपीट करने से मृत्यु होने पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई। तथा बताया गया कि अनुसूचित जाति का छात्र इंद्र कुमार सरस्वती विद्यालय ग्राम सुराणा थाना सायल जिला जालौर में कक्षा तीसरी का छात्र था अनुसूचित जाति के छात्र द्वारा स्कूल में रखी मटकी से पानी पीने के कारण हेड मास्टर छैल इतना क्रोधित हुआ कि इंद्र कुमार को पीटना शुरू कर दिया। अहमदाबाद में इलाज के लिए ले जाया गया जहां इलाज के दौरान छात्र इंद्र कुमार की मृत्यु हो गई। घटना के कारण संपूर्ण संपूर्ण अनुसूचित जनजाति समाज में आक्रोश व्याप्त है। ज्ञापन में बताया कि निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई कर पीडि़त परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी परिवार को 50 लाख का मुआवजा परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने तथा घटना की पुनरावृति ना हो तो निश्चित कर न्याय प्रदान करने की मांग की गई है।
परिजनों को सरकारी नौकरी देने की मांग
चूरू. भारतीय किसान यूनियन चुरू के जिलाध्यक्ष रामरतन सिहाग के नेतृत्व में बुधवार को यूनियन के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर चुरू को ज्ञापन सौपकर परिजनों को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष रामरतन सिहाग ने बताया कि आजाद भारत अमृत महोत्सव मना रहा है पर इतने वर्षों बाद भी दलितों और गरीबों पर अत्याचारों की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है एक नौ वर्षीय अबोध बालक को मटकी में से पानी लेने की छोटी सी बात लेकर बेरहमी से पीटकर राक्षसी प्रवृत्ति के शिक्षक ने उसकी जान ले ली। भारतीय किसान यूनियन चुरू इस घटना की घोर शब्दों में निन्दा करती है। राज्य सरकार से मांग करती है कि मृतक इन्द्र मेघवाल के परिजनों को सरकारी नौकरी व सम्मानजनक आर्थिक सहायता प्रदान करे व साथ ही दोषी अध्यापक के साथ सख्त कानूनी कार्यवाही करे ताकि आगामी भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो ।
केंद्र सरकार विरोधी जनजागरण अभियान जारी
चूरू. अखिल राजस्थान किसान-मजदूर-कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष एवं किसान नेता आदूराम न्यौल के नेतृत्व में 15 अगस्त से केन्द्र सरकार के जनविरोधी रैवये, हठ धर्मिता, वित्तिय कुप्रबन्धन तथा तानाषाही रूख के विरोध में जनजागरण अभियान जारी रहा। किसान नेता न्यौल ने 3 दिन से जारी जन जागरण अभियान में 3 दर्जन से अधिक गांव व ढ़ाणियों में रोजाना बढ़ती हुई कर्मतोड़ महंगाई आदि के खिलाफ विरोध किया। साथ ही पर्यावरण संरक्षण तथा संवर्धन के लिए आम जनता को प्रेरित कर ज्यादा-से-ज्यादा पेड़ पौधे लगाने का अभियान जारी रखा जा रहा है। प्रवक्ता दिनेश न्यौल, रामेश्वर नायक, रामचन्द्र खीचड़, अषोंक कुमार पूनियां, बहादूरराम मेघवाल, हरिराम पूनियां, खेमचन्द माली, श्रवण बसेर, इन्द्रचन्द माली, किशनाराम बाबल, ईवरीप्रसाद पारिक, ओमप्रकाश बाकोलिया, मूलचन्द्र जांगिड़ मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो