script3 pakistan cricket team non muslim player Yousuf danish kaneria | 3 गैर मुस्लिम क्रिकेटर्स जो पाकिस्तान के लिए पूरे मन से क्रिकेट खेल चुके हैं, 1 के साथ हुआ था बुरा बर्ताव | Patrika News

3 गैर मुस्लिम क्रिकेटर्स जो पाकिस्तान के लिए पूरे मन से क्रिकेट खेल चुके हैं, 1 के साथ हुआ था बुरा बर्ताव

कुछ गैर मुस्लिम खिलाड़ी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए शानदार अंदाज में खेल चुके हैं। इन खिलाड़ियों ने मुसलमान ना होते हुए भी पाकिस्तान के लिए पूरे मन से क्रिकेट खेला। आइए आपको इन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

नई दिल्ली

Published: May 23, 2022 01:55:11 pm

क्रिकेट में बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने देश से ना खेलकर अलग देश से खेलते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में भी कुछ ऐसा ही है। आप सभी को पता है कि पाकिस्तान एक मुस्लिम देश हैं। पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा विवादों में रहा। फिक्सिंग को लेकर आए दिन कुछ ना कुछ होता रहता है। खैर यहां पर गैर मुस्लिम खिलाड़ियों के साथ भी बहुत भेदभाव किया जाता था। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कई गैर मुस्लिम खिलाड़ी खेल चुके हैं। इन खिलाड़ियों ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया। आइए ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।
3 pakistan cricket team non muslim player Yousuf danish kaneria
ये खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए खेले

1) यूसुफ योहाना

योहाना का पाकिस्तान क्रिकेट में योगदान कोई नहीं भूल सकता है। बेहतरीन बल्लेबाजों में उन्हें शुमार किया जाता है। योहाना ने अपने क्रिकेट करियर का आगाज साल 1998 में किया था। पाकिस्तान टीम के लिए एक गैर मुस्लिम खिलाड़ी के रूप में वो खेले। वो ईसाई धर्म के था और साल 2004 में उन्होंने धर्म परिवर्तन कर कर लिया था। इसके बाद उन्होंने अपना मोहम्मद यूसुफ रख लिया। योहान ने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 90 टेस्ट और 288 वनडे मुकाबले खेले। योहाना का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा।

ये भी पढ़ें- 3 खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन SA के खिलाफ T-20 सीरीज में नहीं मिली जगह
mohammad-yousuff.jpg
2) दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया के साथ हिन्दू होने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बुरा बर्ताव किया जाता था। दानिश कनेरिया खुद इस बात का खुलासा कर चुके हैं। दानिश ने हमेशा पाकिस्तान के लिए सच्चे मन से क्रिकेट खेला और एक बड़े खिलाड़ी बने। दानिश ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैच खेले और 261 विकेट लिए। कनेरिया सिर्फ 19 ही वनडे पाकिस्तान के लिए खेल पाए और उन्होंने 15 विकेट लिए। दानिश कनेरिया पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 261 टेस्ट विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज हैं।
d_kana.jpg
3) अनिल दलपत सोनवारिया

आपको बता दें दानिश कनेरिया के कजिन सोनवारिया हैं। सोनवारिया भी पाकिस्तान क्रिकेट के लिए खेल चुके हैं। इससे पहले वो एक हिंदू खिलाड़ी के रूप में भी खेले। सोनवारिया ने अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत साल 1984 में की थी। हालांकि उनका क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। उन्होंने सिर्फ 9 टेस्ट मैच ही खेले और सिर्फ 167 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- 206 मैच, 6244 रन, 700 चौके, टीम इंडिया के 'गब्बर' का IPL में ऐतिहासिक रिकॉर्ड
965186-anil-dalpat.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकारMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्चPresidential Election: द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन, जगन मोहन रेड्डी और पटनायक के समर्थन से जीत तयगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजवरुण गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर उठाया सवाल कहा, अग्निवीर पेंशन के हकदार नही हैं तो जनप्रतिनिधियों को यह ‘सहूलियत’ क्यों?दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, अब सरकारी दफ्तरों में बंद होगा फिजिकल फाइल सिस्टम, जानिए कैसे चलेगा काम?उत्तर कर्नाटक को अलग राज्य बनाने की नहीं कोई योजना : सीएम बसवराज बोम्मई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.