वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान ने दिखाई ताकत

वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान ने दिखाई ताकत

Manoj Sharma Sports | Publish: May, 22 2019 12:19:55 PM (IST) | Updated: May, 22 2019 12:19:56 PM (IST) क्रिकेट

  • अफगानिस्तान ने आयरलैंड को दूसरे वनडे में विशाल अंतर से हराया।
  • 1-1 की बराबरी पर रही दो मैचों की वनडे सीरीज़।
  • अफगानिस्तान की ओर से शहजाद ने जमाया शतक।

बेलफास्ट। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( afghanistan cricket team ) ने पिछले कुछ सालों में अपने खेल में जबरदस्त सुधार किया है। यही वजह है कि क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि इस बार अफगानिस्तान की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है और वह वर्ल्ड कप में गहरी छाप छोड़ सकती है।

अफगानिस्तान ने अपने दमदार प्रदर्शन को आयरलैंड ( ireland cricket team ) के खिलाफ वनडे सीरीज़ ( ODI series ) में भी जारी रखा है। टीम ने दूसरे वनडे मुकाबले में आयरलैंड को 126 रनों के विशाल अंतर से रौंद दिया। हालांकि यह दो मैच सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। सीरीज़ का पहला मैच आयरलैंड ने 72 रनों से जीता था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और नूर अली जारदान (5) के रूप में मेहमान टीम ने 25 के कुल योग पर अपना पहला विकेट खोया। हालांकि, शहजाद ने रहमत शाह के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 150 रन की दमदार साझेदारी कर टीम को पटरी पर ला दिया।

शाह 62 और शहजाद 101 रन बनाकर आउट हुए। शहजाद ने 88 गेंदों की अपनी परी में 16 चौके जड़े। नजीबुल्लाह जादरान ने 60 रनों की नाबाद पारी खेली और मेहमान टीम के स्कोर को सात विकेट के नुकसान पर 305 रनों तक पहुंचाया। हशमतुल्लाह शाहिदी ने भी 47 रनों का योगदान दिया।

आयरलैंड की ओर से मार्क एडेर ने तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा एंडी मैक्कब्रेन ने 2 विकेट लिए जबकि बॉयड रैंकिन और पॉल स्टर्लिंग को 1-1 विकट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम नैब की गेंदबाज़ी के सामने टिक नहीं पाई और 179 रनों पर ही ढेर हो गई। नैब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 43 रन देकर छह विकेट झटके।

मेजबान टीम की ओर स्टर्लिंग ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। गैरी विल्सन ही कुछ देर क्रीज पर टिक पाए और 34 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 20 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned