scriptIPL में खेल रहा ये खिलाड़ी टेस्ट मैच में भारत की बढ़ाएगा मुश्किल, सावधान रहे विराट सेना! | Afghanistan coach Phil Simmons Warned to India from Rashid Khan in Test | Patrika News
क्रिकेट

IPL में खेल रहा ये खिलाड़ी टेस्ट मैच में भारत की बढ़ाएगा मुश्किल, सावधान रहे विराट सेना!

एक इंटरव्यू में फिल सिमंस ने कहा है कि राशिद खान भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

Apr 29, 2018 / 11:52 am

Kapil Tiwari

India vs Afghanistan Test Match

India vs Afghanistan Test Match

नई दिल्ली। इस समय आईपीएल का बुखार दुनिया के सिर चढ़कर बोल रहा है। ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी आईपीएल की धूम देखने को मिल रही है। आईपीएल में सभी टीमें अपने 7-7 मैच खेल चुकी हैं और अब प्लेऑफ की लड़ाई चल रही है। आईपीएल खत्म होने के बाद क्रिकेट की कई बड़ी सीरीज होने वाली हैं, जिसमें भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज भी शामिल है, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को विराट कोहली के नेतृत्व में अफगानिस्तान के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। भारत और अफगानिस्तान के बीच ये मैच ऐतिहासिक होगा, क्योंकि अफगानिस्तान को टेस्ट मैच का दर्जा मिलने के बाद ये उसका पहला मैच है।
अफगानिस्तान के कोच न भारत को चेताया
ऐसे में अफगानिस्तान के हेड कोच फिल सिमंस ने भारतीय टीम को अफगानिस्तान के कुछ खिलाड़ियों से सावधान रहने की पहले ही चेतावनी दे दी है। आपको बता दें कि फिल सिमंस भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच को सबसे बड़ा इम्तिहान मानते हैं। सिमंस को हाल ही में भारत के लालचंद राजपूत की जगह अफगानिस्तान का हेड कोच बनाया गया है।
राशिद खान और मुजीब उर रहमान को बताया भारत के लिए खतरा
सिमंस ने हाल ही में एक न्यूजपेपर को इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने भारत के लिए खतरा बनने वाले अफगानिस्तान के खिलाड़ियों से विराट कोहली को सावधान रहने के लिए कहा है। सिमंस ने लेग स्पिनर राशिद खान और ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान को भारत के लिए खतरा बताया है और कहा है कि बेंगलुरु टेस्ट के लिए ये दोनों खिलाड़ी तुरुप का इक्का होंगे। सिमंस ने कहा है, ”हम पर बेंगलूरु में टेस्ट मैच के दौरान दवाब जरुर होगा. लेकिन बेंगलुरू की पिच टेस्ट मैच के लिए अच्छी है और हम इस पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हमारी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की ताकत हमारी खासतौर पर स्पिन गेंदबाजी हैं। हमारे पास लेग स्पिनर राशिद खान और यंग ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान प्रतिभावान स्पिनर हैं।
हम चाहेंगे विराट हमारे खिलाफ खेलें- अफगानिस्तान कोच
सिमंस ने कहा है, ‘मेरा मनाना है कि टेस्ट मैच आज भी क्रिकेट में एक ‘टेस्ट’ है, ऐसे में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने उतरेगी, ये अनुभव काफी खास रहेगा, मैं मानता हूं कि विराट कोहली सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं, लेकिन ये टेस्ट हम उनके खिलाफ नहीं बल्कि भारतीय टीम के खिलाफ खेलेंगे, हम चाहते थे विराट हमारे खिलाफ खेलें, लेकिन यह उनका फैसला है।”
राशिद खान को बताया तुरुप का इक्का
राशिद की तारीफ करते हुए अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस ने कहा, ”रशीद खान को मैंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेंदबाजी करते देखा है, उनकी गेंदबाजी बहुत बेहतर हुई है, रशीद खान भारत के खिलाफ हमारे स्पिन आक्रमण के तुरुप के इक्के साबित हो सकते है, इसके अलावा हमारे पास अनुभवी आफ स्पिनर मोहम्मद नबी के साथ यंग चाइनामैन बॉलर के रूप में जहीर खान हैं।”

Home / Sports / Cricket News / IPL में खेल रहा ये खिलाड़ी टेस्ट मैच में भारत की बढ़ाएगा मुश्किल, सावधान रहे विराट सेना!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो