Boxing Day Test पर मंडरा रहा है Corona का खतरा, विक्टोरिया में मिले कई नई मामले

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में Covid-19 महामारी के कई मामले आने के कारण पेशेवर खेल गतिविधियों की वापसी एक बार फिर मुश्किल हो सकती है।

By: Mazkoor

Updated: 01 Jul 2020, 12:55 PM IST

नई दिल्ली : इस साल के आखिर में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे (India tour of Australia) पर चार टेस्ट मैच के लिए सीरीज खेलने जाना है। लेकिन इस सीरीज के एक मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट पर खतरे का साया मंडरा रहा है। सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कई मामले आने के कारण पेशेवर खेल गतिविधियों की वापसी एक बार फिर मुश्किल हो सकती है। विक्टोरिया में एक ही दिन में 75 नए मामले मिलने के बाद क्वीन्सलैंड राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमा को बंद कर दिया है।

दूसरी जगह हो सकता है टेस्ट

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) को लेकर कहा था कि इसे किसी दूसरी जगह पर कराया जाए। उन्होंने कहा था कि निश्चित तौर पर एक खिलाड़ी के तौर पर हम बॉक्सिंग डे टेस्ट सर्वश्रेष्ठ स्थल पर ढेर सारे दर्शकों के बीच खेलना चाहते हैं। बॉक्सिंग डे जैसे बड़े दिन पर हर कोई एमसीजी में होने वाले मैच का हिस्सा बनना चाहता है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि चीजें अनुकूल होंगी और हम ऐसा कर पाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में कुछ और विश्वस्तरीय स्टेडियम हैं। अगर कुछ बदलाव की जरूरत पड़ेगा तो हमारे पास काफी विकल्प हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे मूल्यवान क्रिकेटर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं Ravindra Jadeja, जानें कौन है पहले पर

खाली स्टेडियम में भी कराने का है विकल्प

अगर इस मैच की मेजबानी पर्थ को सौंपी जाती है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसे ऑप्टस स्टेडियम में आयोजित करा सकता है। इसके अलावा यह भी संभव है कि उस समय की परिस्थितियों को देखते हुए मैच एमसीजी में ही खाली स्टेडियम में करवाया जाए।

जिम्बाब्वे के साथ सीरीज स्थगित

बता दें कि मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे (AUS vs ZIM) के बीच आपसी सहमति से अगस्त में होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज को बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर कहा कि यह फैसला दोनों बोर्ड ने मिलकर लिया है। सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है।

सात साल पहले Gambhir और Kohli में हुई लड़ाई की वजह आई सामने, KKR खिलाड़ी ने किया खुलासा

मार्क टेलर ने दिया सुझाव

कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट पर होने वाले प्रस्तावित टेस्ट पर खतरा मंडराने पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) ने एक टीवी पर कहा है कि टेस्ट मैच का आयोजन पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पर्थ या दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में भी हो सकता है। बता दें कि इन दोनों राज्यों में कोरोना वायरस के ज्यादा मामले नहीं हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned