घंटी बजाकर डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत करेंगे शतरंज के दो चैम्पियन आनंद और कार्लसन

घंटी बजाकर डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत करेंगे शतरंज के दो चैम्पियन आनंद और कार्लसन

Mazkoor Alam | Publish: Nov, 07 2019 08:13:34 PM (IST) | Updated: Nov, 07 2019 08:14:43 PM (IST) क्रिकेट

भारत में पहली बार कोलकाता के इडेन गार्डेंस मैदान में डे-नाइट टेस्ट मैच होने जा रहा है। इस मैच को यादगार बनाने का कोई मौका सौरव गांगुली नहीं छोड़ रहे हैं।

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पहली बार भारत में डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन करने जा रहा है। इस मैच की तैयारियों में बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद दिलचस्पी ले रहे हैं और वह इस मौके को बेहद भव्य बनाने में जुटे हैं। इस मैच के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों को आमंत्रित किया है। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन नेक अब यह जानकारी दी है कि इस मैच की शुरुआत दो विश्व चैम्पियन शतरंज के खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन और विश्वनाथन आनंद स्टेडियम की घंटी बजा कर करेंगे।

अनिल कुंबले की बराबरी कर निर्देश जसोया बेहद खुश, कहा- अश्विन की गेंदबाजी से सीखते हैं

कोलकाता में ही होना है ग्रैंड शतरंज टूर

भारत और बांग्लादेश के इस डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन कोलकाता के ऐतिहासिक स्टेडियम ईडन गार्डेन्स में 22 से 26 नवंबर के बीच होना तय है। इसी दौरान इसी शहर में ग्रैंड शतरंज टूर भी होना है। इस मौके का फायदा उठाकर बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने उन्हें आमंत्रित किया है। प्रोग्राम लगभग तय हो गया है। कैब के एक अधिकारी ने बताया कि कार्लसन और आनंद को आमंत्रित करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता था, अब अहम यह है कि इसके लिए उनके समय के साथ तालमेल बैठ जाए। उन्होंने कहा कि शतरंज के दो दिग्गजों का एक साथ आना और घंटी बजा कर मैच की शुरुआत करना अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए कोशिश में लगे हैं। देखते हैं क्या हो सकता है।

आईपीएल 2020 की नीलामी में आठों टीमों की यह होगी स्ट्रेटजी, आरसीबी के लिए मुश्किल

ग्रैंड शतरंज के प्रायोजक ने की पुष्टि

इस बात की पुष्टि ग्रैंड शंतरज टूर के आधिकारिक प्रायोजक गेमप्लान स्पोर्ट्स के निदेशक जीत बनर्जी ने भी की। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने कार्लसन और आनंद को ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में घंटी बजाने के लिए आमंत्रित किया है। अगर समय हुआ तो वह आनंद के साथ पांच दिनों में से किसी एक दिन स्टेडियम में मैच देखने भी जा सकते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned