मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिए स्पष्ट संकेत, धोनी का वक्त गुजर चुका है

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि विश्व कप के बाद से वह युवा खिलाड़ियों की तरफ देख रहे हैं और वह पंत का समर्थन करेंगे।

Mazkoor Alam

October, 2408:13 PM

मुंबई : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की टी-20 और टेस्ट टीम का चयन करने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी का टीम में चयन न होने पर कहा कि वह इससे आगे बढ़ चुके हैं, लेकिन दूसरी तरफ बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक दिन पहले ही यह बयान दिया था कि धोनी चैम्पियन खिलाड़ी हैं और कभी भी टीम में वापसी कर सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बीसीसीआई की चयन समिति और अध्यक्ष की राय अलग-अलग नजर आ रही है।

आईसीसी रैंकिंग : विराट-रोहित के नाम दुर्लभ उपलब्धि, तीनों फॉर्मेट में एक साथ टॉप-10 में

प्रसाद ने कहा कि पंत का समर्थन कर रहे हैं

गुरुवार को टीम इंडिया का चयन करने के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि हम महेंद्र सिंह धोनी से आगे बढ़ चुके हैं और अपने विचारों को लेकर साफ हैं। विश्व कप के बाद से हमने ऋषभ पंत का समर्थन करना शुरू कर दिया है और उन्हें मेहनत करते हुए देखा है। भले उन्होंने अच्छा नहीं किया हो, लेकिन हम साफ कर चुके हैं कि सिर्फ उन्हीं पर ध्यान देंगे। उन्होंने टीम में संजू सैमसन के चुने जाने पर भी यह स्पष्ट किया कि उन्हें सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है। टी-20 में विकेटकीपिंग का जिम्मा ऋषभ पंत ही संभालेंगे। उन्होंने कहा कि संजू में तीन-चार साल पहले निरंतरता की कमी निरंतरता थी। अब वह इसे सुधार कर चुके हैं। उन्होंने इंडिया-ए और विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है। हम उन्हें शुद्ध शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के तौर पर देख रहे हैं।

कहा- धोनी ने भी युवाओं का किया है समर्थन

एमएसके प्रसाद ने कहा कि विश्व कप के बाद से ही विकल्प के तौर पर हम युवाओं की तरफ देख रहे हैं। इसलिए आप हमारी सोच को समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने निश्चित रूप से महेंद्र सिंह धोनी से बात की है और उन्होंने ने भी युवाओं का समर्थन करने की हमारी बात को समर्थन किया है।

रामचंद्र गुहा अपनी सेवाओं के बदले बीसीसीआई से नहीं लेंगे वेतन, मिलने थे 40 लाख रुपए

गांगुली ने कहा वह धोनी के साथ हैं

दूसरी तरफ बीसीसीआई का कार्यभार संभालने के बाद सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा था कि वह धोनी के साथ हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें नहीं पता कि धोनी के दिमाग में क्या चल रहा है। लेकिन यह तय है कि भारत को धोनी पर गर्व है। जब तक वह हैं, तब तक हर खिलाड़ी का सम्मान किया जाएगा। धोनी की उपलब्धियों ने भारत को गर्व करने का मौका दिया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned