डेविड गॉवर का बड़ा बयान, स्टीव स्मिथ को दोबारा ना सौंपे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर का कहना है कि स्टीव स्मिथ दोबारा से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ना बने तो बेहतर होगा।

By: भूप सिंह

Published: 31 May 2021, 04:49 PM IST

नई दिल्ली। बॉल टेंपरिंग के मुद्दे के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) की कप्तानी का मुद्दा भी काफी गरमाया हुआ है। क्या टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दोबारा सौंपी जाए या फिर किसी नए प्लेयर को। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर (David Gower) का मानना है कि अगर स्मिथ को दोबारा कप्तानी सौंपी गई तो लोग बॉल टेम्परिंग के मुद्दे पर फिर से बात करने लगेंगे। जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम की किरकिरी होगी। इससे बेहतर है कि किसी नए और योग्य प्लेयर को कप्तानी सौंपी जाए।

यह भी पढ़ें— भारत को WTC Final तक पहुंचाने में ऋषभ पंत का सबसे अहम योगदान : सबा करीम

प्लेयर के तौर पर टीम में रहे स्मिथ
गॉवर का कहना है कि मुझे लगता है कि स्मिथ को टीम में सीनियर प्लेयर बनकर रहना चाहिए और कप्तान के लिए कोई दूसरा ऑप्शन ढूढ़ना चाहिए। स्मिथ को सिर्फ अपनी बैटिंग पर ध्यान देना चाहिए। उनके लिए यही सबसे बेहतर होगा दोबारा कप्तानी ना करें सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें।

पुरानी चीजों को लेकर ज्यादा ना सोचे स्मिथ
डेविड गॉवर का कहना है कि एशेज सीरीज आने वाली है और ऐसे में स्टीव स्मिथ को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए। उनके लिए बेहतर होगा कि वह अपने गेम पर फोकस करें और पुरानी चीजों के बारे में ज्यादा ना सोचे।

यह भी पढ़ें— जब कोच के घर रात को साढ़े तीन बजे माफी मांगने पहुंच गए थे ऋषभ पंत, जानिए पूरा किस्सा

बता दें कि भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टिम पेन को टेस्ट कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है और खबरे हैं कि उनकी जगह दोबारा स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपी जाए। खुद टिम पेन ने भी कप्तान के तौर पर स्टीव स्मिथ का सपोर्ट किया था।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned