जोंस ने पंत को लेकर दिया विवादित बयान, अमला को आतंकी कहने के लिए मांग चुके हैं माफी

मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज ने एक मीडिया से बातचीत करते हुए ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी।

Mazkoor Alam

November, 0708:21 PM

क्रिकेट

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज क्रिकेटर डीन जोंस ने ऋषभ पंत को लेकर विवादित बयान दिया है, जिसकी सबओर आलोचना हो रही है। उन्होंने एक मीडिया से बातचीत में ऋषभ पंत को एक ओर जाने वाला 'खच्चर' करार दिया है।

अनिल कुंबले की बराबरी कर निर्देश जसोया बेहद खुश, कहा- अश्विन की गेंदबाजी से सीखते हैं

कहा- पंत को ट्रेनिंग की जरूरत

मध्यक्रम के बल्लेबाज डीन जोंस ने कहा कि पंत अभी एक युवा खिलाड़ी हैं। फिलहाल वह सीखने के दौर में हैं। वह नहीं जानते कि उनके साथ हो क्या रहा है। जोंस ने पंत की ऑफ साइड में न खेल पाने की कमजोरी पर बात करते हुए कहा कि उन्हें इस क्षेत्र में काम करने की जरूरत है। अभी वह एक ओर जाने वाले खच्चर हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि उन्हें पता है कि पंत ऑफ साइड में खेल सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें मेहनत करनी होगी। वह मेहनत करेंगे तो उन्हें अपने खेल में बदलाव लाने में अधिक दिन नहीं लगेंगे। बस अच्छे उन्हें एक अच्छी ट्रेनिंग प्रोग्राम की जरूरत है।

डिकॉक का दिया उदाहरण

डीन जोंस ने क्विंटन डिकॉक का उदाहरण देते हुए कहा कि पंत को उनसा सीखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि डिकॉक को प्वाइंट और मिड ऑफ में शॉट खेलने में परेशान होती थी। विपक्षी टीम के गेंदबाज इसका फायदा उठाकर उन्हें इसी क्षेत्र में शॉट खेलने के लिए मजबूर करते थे। लेकिन इसके बाद डिकॉक ने अपने खेल पर काम किया और अभ्यास के जरिये अपनी इस कमी में सुधार किया। नतीजा यह हुआ कि वह भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में एक अलग बल्लेबाज नजर आए।

आईपीएल 2020 की नीलामी में आठों टीमों की यह होगी स्ट्रेटजी, आरसीबी के लिए मुश्किल

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

यह पहली बार नहीं, जब डीन जोंस ने कोई विवादित बयान दिया हो। इससे पहले भी वह कई बार अपनी सीमा लांघ चुके हैं। 2006 में उन्होंने हाशिम अमला को लाइव कमेंट्री के दौरान आतंकवादी कह दिया था। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे इस टेस्ट मैच के दौरान जब हाशिम अमला ने कैच पकड़ा तो डीन जोंस ने कहा था कि आतंकवादी ने एक और कैच ले लिया। हालांकि इस आपत्तिजनक नस्ली टिप्पणी के बाद उन्हें कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया था। बाद में जोंस को इसके लिए माफी भी मांगनी पड़ी थी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned