scriptDC vs RCB: दिल्ली ने बैंगलोर को छह विकेट से हराया, दोनों टीमें प्लेऑफ में | Delhi Capitals defeated Royal Challengers | Patrika News

DC vs RCB: दिल्ली ने बैंगलोर को छह विकेट से हराया, दोनों टीमें प्लेऑफ में

Published: Nov 03, 2020 07:57:40 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 152 रन बनाए।
दिल्ली ने 19 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

DC And RCB

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स को हराया।

अबूधाबी। दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हरा दिया। अबू धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में 55 वें IPL 2020 मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया।
रॉयल चैलेंजर ने दिल्ली कैपिटल्स को 157 रन का दिया लक्षय दिया था। इसके जवाब में डीसी ने चार विकेट खोने के बाद 19 ओवर 154 रन बना लिया। दिल्ली की टीम को जीत के बाद 16 अंकों मिले। उसने प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ किया। वहीं बैंगलोर 14 अंकों के बावजूद बेहतर नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में शामिल है।
Shane Watson सभी क्रिकेट फॉर्मेट से लेगे संन्यास, ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर करेंगे घोषणा

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB) टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए करो या मरो की स्थिति थी। उन्हें दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच जीतना था। दिल्ली के पेसर एनरिक नोर्त्जे मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने 3 विकेट झटके। दिल्ली की तरफ से अजिंक्य रहाणे (60) और शिखर धवन (54) के अर्धशतकों की मदद से 19 ओवर में 4 विकेट खोकर ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।
बैंगलोर ने दिल्ली को दिया 153 रन का टारगेट

ओपनर देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतक और एबी डि विलियर्स की बेहतरीन पारी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। पडिक्कल ने 50 रन की पारी खेली। वहींं डि विलियर्स ने 21 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से 35 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने भी 29 रन बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो