scriptENG vs PAK: वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान का हुआ सूपड़ा साफ, इंग्लैंड ने 4-0 से जीती सीरीज | England Clean clean sweep Pakistan By 4-0 in 5 ODI Match Series | Patrika News

ENG vs PAK: वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान का हुआ सूपड़ा साफ, इंग्लैंड ने 4-0 से जीती सीरीज

Published: May 20, 2019 08:10:27 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

पांचवे वनडे में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 54 रन से रौंदा
लगातार चार मैचों में पाकिस्तान की हुई हार
पहला मैच बारिश की वजह से हुआ था रद्द

England vs Pakistan

England vs Pakistan

लीड्स। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम जबरदस्त फॉर्म में हैं। रविवार को लीड्स में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने 54 रन से जीत दर्ज कर 4-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। एक तरफ विश्व कप से पहले इंग्लैंड की ये शानदार जीत है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के लिए सीरीज में सूपड़ा साफ हो जाना एक बहुत बड़ा झटका है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ जिन मैदानों पर ये सीरीज खेली है, कुछ ही दिन बाद उन्हीं मैदानों पर विश्व कप खेला जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान की तैयारियों की पोल खुल गई है।

कप्तान मोर्गन और जो रूट की अर्द्धशतकीय पारी

– सीरीज में लगातार चौथी बार इंग्लैंड ने 350+ का स्कोर बनाया। इस सीरीज में पहली बार इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 351 रन बोर्ड पर लगा दिए। पिछले मैच में टीम से बाहर रहे कप्तान इयान मोर्गन ने इस मैच में वापसी की और 64 गेंदों में 76 रन की पारी खेली। मोर्गन के अलावा जो रूट ने भी 73 गेंदों में 84 रन की पारी खेली।

– इंग्लैंड की टीम को शुरुआत अच्छी मिली थी। पहले विकेट के लिए जेम्स विंस और जॉनी बेयरस्टो ने मिलकर 63 रन जोड़े। बेयरस्टो ने 32 और विंस ने 63 रन बनाए। रूट और मोर्गन के अर्द्धशतकों के बाद बटलर ने भी 34 रन की पारी खेली। आखिरी में टॉम करन ने 15 गेंदों में 29 रन बनाकर अच्छा फिनिश किया।

पाकिस्तान के 6 रन के स्कोर पर गिर गए 3 विकेट

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 50 ओवर पूरे भी नहीं खेल पाई। पाकिस्तान की पूरी टीम 47वें ओवर में ही 297 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 352 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही। पहले ही ओर में क्रिस वोक्स ने फखर जमान को बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद अगले ओवर में वोक्स ने आबिद अली (5) और मोहम्मद हफीज (0) को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन वापस भेज दिया। 6 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान की पारी कप्तान सरफराज अहमद और बाबर आजम ने संभाली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। हालांकि बाबार आजम (80) का विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान की टीम फिर से मुश्किल में आ गई।

शोएब मलिक का फिर निराशाजनक प्रदर्शन

बाबर आजम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शोएब मलिक भी 4 रन बनाकर चल दिए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और 97 रन बनाकर सरफराज भी रन आउट हो गए। और अंत में शाहीन अफरीदी(19*) और मोहम्मग हसनैन(28) ने पाकिस्तान को 297 रन तक पहुंचाया, लेकिन ये दोनों जीत नहीं दिला सके। इस तरह विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान को मेजबान टीम के खिलाफ 4-0 से सीरीज गंवानी पड़ी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो