scriptक्रिकेटर मोंटी पनेसर जल्द उतरेंगे राजनीति में, लंदन का मेयर बनने की है इच्छा | english cricketer monty panesar ready to enter in politics | Patrika News
क्रिकेट

क्रिकेटर मोंटी पनेसर जल्द उतरेंगे राजनीति में, लंदन का मेयर बनने की है इच्छा

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दौरान टीम इंडिया अपनी किताब द फुल मोंटी को भेंट की थी। मोंटी पनेसर हाल ही में लेखक बने हैं।

नई दिल्लीSep 14, 2019 / 06:41 pm

Mazkoor

Monty Panesar

लंदन : राजनीति और क्रिकेटरों के बीच चोली-दामन का साथ रहा है। कई क्रिकेटर राजनीति में सफलतापूर्वक कदम रख चुके हैं। अब भारतीय मूल के इंग्लिश क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने भी राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं। वह लंदन के मेयर बनना चाहते हैं।

भारतीय पत्रकारों को दी जानकारी

मोंटी पनेसर ने भारतीय पत्रकार संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया कि उनकी राजनीति में गहरी अभिरूचि है और उनकी इच्छा लंदन का मेयर बनने की है। उन्होंने कहा कि वह लंदन में रहते हैं और लंदन के बारे में सबकुछ जानते हैं। ऐसे में जब लंदन के वर्तमान मेयर सादिक खान का कार्यकाल खत्म होगा तो उन्हें इसकी जिम्मेदारी मिल सकती है। वह चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि मोंटी पनेसर हाल ही में लेखक बने हैं। द फुल मोंटी नामक उनकी किताब हाल ही में रिलीज हुई है। इसकी प्रति उन्होंने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को भी दी थी।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने सोशल मीडिया पर धोनी के संन्यास की खबर को अफवाह बताया

अभी संन्यास का इरादा नहीं

जब मोंटी पनेसर से उनके संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह अभी क्रिकेट से संन्यास लेने नहीं जा रहे हैं। अगले काउंटी सीजन पर उनका पूरा ध्यान है। वह राजनीति में तभी उतरेंगे, जब क्रिकेट से संन्यास लेंगे। उन्होंने कहा कि जब आप क्रिकेट से दूर होते हैं तो दिमाग को कहीं न कहीं व्यस्त रखना पड़ता है। ऐसे में वह राजनीति के बारे में पढ़ते हैं और संन्यास के बाद इसमें करियर आजमाने की सोच रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

भारत जल्द ही दुनिया पर करेगा राज

पनेसर से जब उनके राजनीतिक विचारधारा और पार्टी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। फिलहाल वह सिर्फ क्रिकेट के बारे में सोच रहे हैं। भारत से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह क्रिकेट की महाशक्ति है। वह भारतीय प्रशंसक ही हैं जो अपनी संख्या और उत्साह से किसी चैंपियनशिप को सफल बनाते हैं। भारत अब एक संपन्न राष्ट्र है और जल्द ही दुनिया पर राज करेगा।

Home / Sports / Cricket News / क्रिकेटर मोंटी पनेसर जल्द उतरेंगे राजनीति में, लंदन का मेयर बनने की है इच्छा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो